भारतीय नोट पर हो लालू की तस्वीर, RJD की मांग पर BJP ने बोल दिया बड़ा हमला

भारतीय नोट पर हो लालू की तस्वीर, RJD की मांग पर BJP ने बोल दिया बड़ा हमला

PATNA: आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बाद अब राष्ट्रीय जनता पार्टी की ओर से भी भारतीय केरेंसी पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर लगाने की मांग उठी है। राजद नेता का दावा है कि ऐसा करने से करेंसी में हो रही गिरावट रूक जाएगी। नोट पर फोटो लगाने को लेकर देश में राजनीति तेज हो गयी है। राजद की इस मांग पर बीजपी ने बड़ा हमला बोला है। तंज कसते हुए बीजेपी ने कहा कि तेजस्वी यादव की फोटो लगाने की भी मांग कर देते।


गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भारतीय नोट पर मां लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग कर रहे हैं इसे लेकर उन्होंने पीएम मोदी को लेटर भी लिखा है। जिसके बाद पूरे देश में राजनीति तेज हो गयी है। देश में इसी तरह की और मांगें शुरू हो गई हैं। बीजेपी नेता नितेश राणे ने मराठा आइकन छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगाने की मांग कर दी। यही नहीं एक 200 रुपए का फोटोशॉप की तस्वीर पोस्ट भी किया जिस पर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगी हुई है।


बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नोट पर छपनी चाहिए। उनका मानना है कि मोदी जी का कार्य आने वाले कई युगों तक रहेगा। आज विश्व में दो बड़े देश जो युद्ध कर रहे हैं दोनों देश याचना कर रहे हैं कि सिर्फ मोदी जी ही दोनों देशों को समझा सकते हैं। ठाकरे गुट के नेता अनिल परब ने नोट पर बाला साहेब ठाकरे की फोटो लगाने की इच्छा जाहिर की। 


आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बाद अब राष्ट्रीय जनता पार्टी की ओर से भी भारतीय केरेंसी पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तस्वीर लगाने की मांग की गयी है। यूं कहे की नोट पर फोटो लगाने की होड़ सी मची हुई है इसे लेकर देश में राजनीति भी तेज हो गयी है। दरअसल राजद के प्रदेश महासचिव हैं भाई अरुण कुमार जिन्होंने भारतीय नोट पर लालू की तस्वीर लगाने की मांग की है। उन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकुर की भी तस्वीर लगाने की बात कही है। तर्क देते हुए अरुण कहते हैं कि जिस तरह से घाटे में चल रहे रेलवे को रेल मंत्री रहते लालू प्रसाद ने मुनाफे में ला दिया था उसी प्रकार यदि इंडियन करेंसी को डॉलर से मजबूत बनाना है तो नोट पर लालू और कर्पूरी की फोटो लगा देनी चाहिए। ऐसा करने से करेंसी में हो रही गिरावट रूक जाएगी।


राजद नेता के इस बयान पर हमला बोलते हुए बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि इंडियन करेंसी राजद का घोषणा पत्र नहीं है कि लालू यादव की फोटो उस पर लगायी जाए। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव की फोटो लगाने की भी मांग कर देते। जिस प्रकार मंदिर में भगवान को स्थान दिया गया है उसी प्रकार भारतीय नोटों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्थान दिया गया है। बाकि देश की जनता समझदार वो सब जानती है।


वहीं भारतीय नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यह दावा किया कि उनकी मांग से सभी सहमत हैं और जबर्दस्त जनसमर्थन मिल रहा है। आम आदमी पार्टी के संयोजक ने एक बार फिर यह तर्क दिया है कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की तरक्की होगी। केजरीवाल के इस मांग का पप्पू यादव ने पुरजोर विरोध किया है। पप्पू यादव ने कहा कि केजरीवाल बड़ा विचित्र अर्थशास्त्री हैं। जिन्हे अर्थशास्त्र का ज्ञान तक नहीं है। भारत के इकॉनोमी को बर्बाद करने में लोग लगे हैं। 


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की थी। जिसके बाद राजनीति तेज हो गयी है। देश में इसी तरह की और मांगें शुरू हो गई हैं। आम आदमी पार्टी के बाद अब भारतीय जनता पार्टी अलग मांग कर रही है। इस मामले पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव का कहना है कि जिस देश में गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर नोट पर नहीं लगी है वो दुनियां का सबसे तरक्की वाला देश है। नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से यदि देश की तरक्की संभव होता तो पूरे कॉपी-किताब पर मां सरस्वती का फोटो छाप दिजिए। बच्चों को पढ़ने की जरूरत नहीं होगी सबकों खुद ज्ञान मिल जाएगा। इन नेताओं को यदि इतना ही शौक सत्ता का चढ़ा हुआ है तो गांधी की जगह अंबेडकर, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस और सरकार पटेल का तस्वीर लगा लें। जिसका मन करे उसका लगा ले। आजादी में इनकी भूमिका है लेकिन लक्ष्मी-गणेश की भूमिका देश की आजादी में है क्या? पप्पू यादव ने साफ तौर पर कहा कि अरविंद केजरीवाल को कोई ज्ञान नहीं है। 


बता दें कि अगले तीन दिनों तक अरविंद केजरीवाल गुजरात में प्रचार करेंगे इससे पूर्व उन्होंने देश के पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी मांग से सभी सहमत हैं। भारतीय करैंसी पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो हो इसे लेकर देशवासियों का समर्थन भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यदि नोट पर लक्ष्मी गणेश की तस्वीर रहेगी तब देश की तरक्की होगी। सभी चाहते हैं कि इस मांग को लागू किया जाए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए। बीजेपी नेता नितेश राणे ने मराठा आइकन छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगाने की मांग कर दी है। यही नहीं एक 200 रुपए का फोटोशॉप की तस्वीर पोस्ट किया है जिस पर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर लगी हुई है।