विधानसभा में माले और RJD विधायकों हंगामा.. अजीत शर्मा ने भागलपुर बम धमाकों के जांच की मांग की

विधानसभा में माले और RJD विधायकों हंगामा.. अजीत शर्मा ने भागलपुर बम धमाकों के जांच की मांग की

PATNA : आज बजट सत्र का 5वां दिन है. बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले सदन के बाहर राजद और वामदलों ने आज फिर हंगामा किया. बिहार में भ्रष्टाचार, धान खरीद में घोटाला, को लेकर भाकपा माले तथा राजद विधायकों ने पुलिस की गुंडागर्दी और पुलिस राज के खिलाफ सरकार को घेरा है. हाथों में प्ले कार्ड लेकर विपक्षी प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं.


नाबालिग बच्चियों को बांधकर पीटने वाले शर्म करो, बालू माफियाओं की दादागिरी बंद करो, सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी का हाथ में बोर्ड लेकर विपक्ष के नेता प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, माले नेता भी नारेबाजी कर रहे हैं. 900 करोड़ रुपए की उपयोगिता प्रमाण क्यों नहीं, खाद घोटाले की जांच कराओ, सभी विभागों में भ्रष्टाचार की जांच कराओ, विश्वविद्यालयों में कुलपति नियुक्ति में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराओ, मनरेगा घोटाला की उच्च स्तरीय जांच कराओ आदि नारे लगा रहे हैं.


गया के बेला गंज मे महिलाओ के हाथ बांध कर पुलिस के दवारा ले जाने का मामला भी सुरेंद्र यादव एवं भाई बीरेंद्र ने उठाया. सर्वजीत यादव ने कहा की बेला गंज मे बालू माफिया दलित बच्चियों के रोकने पर जिस तरह बांधकर पिटाई की गई इस पर गंभीरता से देखा जाये. भाई वीरेंद्र ने भागलपुर बम ब्लास्ट का मामला भी सदन में उठाया. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करने में लगी है. अपराध बढ़ता जा रहा है, लेकिन सरकार ने शराबबंदी में सभी प्रशासनिक अधिकारियों को लगा दिया है. उन्होंने सरकार द्वारा ड्रोन और हेलीकॉप्टर के सहारे शराब माफियाओं पर नकेल कसने की कवायद पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा लुटाने में लगी है.


इधर, भागलपुर में हुए बम धमाके को लेकर भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. अजीत शर्मा ने कहा कि पहले भी उसी घर में 2018 और 2020 में ब्लास्ट हो चुका है. प्रशासन नहीं चेत रही है. इस घटना के पीछे पूरी तरह से प्रशासन की नाकामी है. साथ ही उन्होंने इसको लेकर नीतीश कुमार को भी घेरा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सुशासन की बात करते हैं तो ऐसी घटनाएं क्यों होती है. आखिर बम बन रहे हैं तो पुलिस को क्यों नहीं खबर हो रही है. यह घटना पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाती है. इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. 




बता दें कि बिहार में भागलपुर शहर के काजवली चक इलाके में गुरुवार रात करीब 11.30 बजे बम विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई. सुबह नौ बजे के बाद एक बच्चे समेत तीन लोगों के शव निकाले गए. मलबे में अभी भी कई लोग दबे हुए हैं, जिनका रेस्क्यू किया जा रहा है. विस्फोट में 11 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.