बेऊर जेल में सामान फेंकते दो युवकों को लोगों ने रंगेहाथ पकड़ा, पहले की पिटाई फिर किया पुलिस के हवाले

बेऊर जेल में सामान फेंकते दो युवकों को लोगों ने रंगेहाथ पकड़ा, पहले की पिटाई फिर किया पुलिस के हवाले

PATNA: बेऊर जेल के अंदर गांजा, मोबाइल व अन्य सामान फेंकने की कोशिश कर रहे दो युवकों को स्थानीय लोगों ने धड़ दबोचा। हालांकि एक युवक मौके से फरार हो गया। पकड़े गये दोनों युवकों की लोगों ने पहले जमकर पीटा फिर पुलिस के हवाले कर दिया। 


पटना के मुसल्लहपुर का रहने वाला गोविंद, सनी और राहुल रविवार को बेऊर जेल के पास पहुंचा था। जेल के अंदर गांजा, मोबाइल व कई आपत्तिजनक सामान फेंकने की कोशिश कर रहा था। तभी तीनों की हरकतों पर स्थानीय लोगों की नजर पड़ गयी। फिर क्या था तीनों को पकड़ने के लिए लोग दौड़ने लगे। लोगों को देख राहुल भागने में सफल हो गया लेकिन गोविंद और सनी को स्थानीय लोगों ने धड़ दबोचा। लोगों ने पहले तो दोनों की जमकर धुनाई कर दी फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।


लोगों का कहना था कि बेऊर जेल के आस-पास का माहौल बाहर से आए आसामाजिक तत्वों ने बिगाड़ रखा है। जिसका खामियाजा जेल के पास रहने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है। जेल के पास के मकानों को सरकार तोड़ने की बात कह रही है। 


जबकि स्थानीय लोगों की इसमें कोई संलिप्ता नहीं है। आज जो दो युवक पकड़े गये वे स्थानीय निवासी नहीं है बल्कि मुसल्लहपुर का रहने वाला है। बाहर से लोग आकर इस तरह की हरकतें करते है और स्थानीय लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। कुछ लोगों का यह भी आरोप है कि इसमें जेल के अंदर के सिपाहियों की भी मिलीभगत है। 

  

जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि एक-दो दिनों के भीतर नगर निगम जेल के आस-पास बने अवैध मकानों को तोड़ने वाली है। इसी को लेकर स्थानीय लोग सवाल खड़े कर रहे हैं।