बेउर जेल के आसपास अवैध निर्माण पर जल्द चलेगा बुलडोजर, नगर निगम ने थमा दिया नोटिस

बेउर जेल के आसपास अवैध निर्माण पर जल्द चलेगा बुलडोजर, नगर निगम ने थमा दिया नोटिस

PATNA : पटना स्थित बेउर सेंट्रल जेल के आसपास हुए अवैध निर्माण पर जल्द ही बुलडोजर चलेगा. गृह विभाग के निर्देश पर पटना नगर निगम ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है. बेउर जेल के आसपास कई इमारतों का निर्माण किया गया है. उनके जरिए जेल के अंदर आपत्तिजनक सामान भेजा जाता है. साथ ही साथ जेल की सुरक्षा को भी खतरा बताया जा रहा है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास हुए अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश दिया गया है. इस मामले में नगर निगम ने भी अब पहल शुरू कर दी है. 


नगर निगम की तरफ से बेउर जेल के आसपास बनी इमारतों के मालिकों को नोटिस थमा दिया गया है. उन्हें 28 जुलाई तक नगर निगम कार्यालय में आकर अपने मकान का नक्शा, निगम में म्यूटेशन के कागजात और साथ ही साथ लैंड डॉक्यूमेंट दिखाने के लिए कहा गया है. पहले चरण में जेल के आसपास बने 40 मकानों की पहचान की गई है. इन सब के मालिकों को नोटिस थमाया गया है.



आपको बता दें कि बेउर जेल प्रशासन की तरफ से पिछले 3 महीने के अंदर 70 से अधिक कंप्लेंट दर्ज कराई गई है. कारा प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक जेल के आसपास जिन मकानों का निर्माण कराया गया है, उनका इस्तेमाल जेल में गांजा, भांग, शराब और अन्य आपत्तिजनक सामान भेजने के लिए किया जाता है. 


जेल प्रशासन की इस शिकायत को गृह विभाग ने गंभीरता से लिया और नगर विकास आवास विभाग के साथ मिलकर पटना नगर निगम की तरफ से अब ऐसे भवनों की पहचान की गई है जिससे जेल की सुरक्षा को खतरा है. 28 जुलाई तक ऐसे मकानों के कागजात निगम कार्यालय में दिखाने का मौका दिया गया है. जिनके कागजात कम पाए जाएंगे उनकी इमारत पर बुलडोजर चलना तय माना जा रहा है.