बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कार्यक्रम से निकलने के दौरान गिरा वेलकम गेट, मची अफरा-तफरी

बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कार्यक्रम से निकलने के दौरान गिरा वेलकम गेट, मची अफरा-तफरी

PATNA: पटना के बेलछी प्रखंड में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक देखी गयी। सोमवार को CM हादसे का शिकार होते-होते बच गए। बता दें कि सीएम नीतीश बाढ़ और मोकामा पहुंचे थे। बाढ़ के बेलछी प्रखंड में उन्होंने 100 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री की गाड़ी जैसे ही प्रखंड कार्यालय से बाहर निकलने वाली थी तभी अचानक वहां बना वेलकम गेट गिर गया। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। 


इस दौरान कुछ देर के लिए सीएम नीतीश की गाड़ी वही रुकी रही। जिसके बाद अधिकारियों और जेडीयू कार्यकर्ताओं ने गेट को संभाला तब जाकर सीएम की गाड़ी को बाहर निकाला गया। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक कोई पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले 10 बार इस तरह की चूक हो चुकी है। कभी उनकी ओर फूलों की माला फेंका गया था तो कभी लकड़ी का टुकड़ा फेंका गया था। कभी सुरक्षा घेरा को तोड़कर बाइक सवार घुस गया था तो कभी उनके भाषण के दौरान एक युवक अचानक सामने आ गया था।


 2018 में बक्सर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव किया गया था। सीएम की सुरक्षा में सेंध का यह पहला मामला था। फिर 2018 में ही पटना के बापू सभागार में एक युवक ने उनके ऊपर चप्पल फेंककर मारने की कोशिश की थी। वही 2020 में मधुबनी के हरलाखी में चुनाव प्रचार के दौरान उनके ऊपर प्याज और पत्थर फेंका गया था। 12 अप्रैल 2022 में उनके गृह क्षेत्र नालंदा में जब सीएम मंच से लोगों को संबोधित कर रहे थे तभी स्टेज के पास खड़े शख्स ने आतिशबाजी कर दी थी। 27 मार्च 2022 को बख्तियारपुर में एक कार्यक्रम के दौरान युवक ने थप्पड़ मारने की कोशिश की थी। जो उनके बांह में जा लगी थी।


 21 अगस्त 2022 को एक जेडीयू नेता ने सीएम की गाड़ी पर फूलों की माला फेंक दी थी। 13 फरवरी 2023 को समाधान यात्रा के दौरान औरंगाबाद में उनके ऊपर कुर्सी का टुकड़ा फेंका गया था। जो नीतीश कुमार के चेहरे के काफी करीब से होकर गुजरा था। 14 मई 2023 को उनके गृह क्षेत्र में सीएम के काफिले में कुछ बाइकर्स घुस गये थे। नौवीं बार सुरक्षा में चूक पटना में देखने को मिली। मामला 14 जून 2023 का है जब नीतीश कुमार मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। तभी एक बाइक पर सवार दो युवकों ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा घेरा को तोड़ दिया और उनके काफी करीब पहुंच गये थे। तब सीएम नीतीश ने बाइकर्स से बचने के लिए फुटपाथ पर चढ़ गये थे। 


वही स्वतंत्रता दिवस के दिन 15 अगस्त 2023 को पटना के गांधी मैदान में जब सीएम भाषण दे रहे थे तभी ब्लैक टी शर्ट पहना एक व्यक्ति अचानक उनके सामने पोस्टर लहराने लगा और इस बार कार्यक्रम से निकलने के दौरान स्वागत द्वार अचानक गिर गया। वो तो गनीमत थी कि सीएम की गाड़ी के बाहर निकलने से पहले वेलकम गेट गिरा यदि उनकी गाड़ी पर गिरता तो बड़ी घटना हो सकती थी।  


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मोकामा विधानसभा क्षेत्र सहित बाढ़ के इलाके का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बख्तियारपुर-मोकामा फोरलेन पथ पर रेलवे ओवरब्रिज, ताजपुर-करजान सड़क संपर्क पथ का अवलोकन किया। जिसके बाद नवनिर्मित बेलछी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उन्होंने उद्घाटन किया। कार्यक्रम से पटना निकलने के दौरान ही वेलकम गेट गिर गया। स्वागत गेट को उठाया गया जिसके बाद सीएम का काफिला वहां से निकला। 


जिसके बाद सीएम नीतीश अनंत सिंह के गांव लदमा भी गए जहां पूर्व विधायक अनंत सिंह से मुलाकात की। जिसके बाद मोकामा में औंटा-सिमरिया गंगा सिक्स लेन पुल, गंगा उद्वह परियोजना व डबल ट्रैक मेगा रेल ब्रिज का भी निरीक्षण किया। जिसके बाद मरांची प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नवनिर्मित भवन का नीतीश कुमार ने  उद्घाटन करने के बाद मरांची उच्च विद्यालय में हैलीपैड में लगे हेलीकॉप्टर से सीएम नीतीश पटना के लिए रवाना हो गए।