महाशिवरात्रि : आज शहर में बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इस रूट पर शाम 4 बजे से नहीं चलेंगे वाहन

महाशिवरात्रि : आज शहर में बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इस रूट पर शाम 4 बजे से नहीं चलेंगे वाहन

PATNA : महाशिवरात्रि के लिए शहर के शिवालय और मंदिर सज-धजकर तैयार हैं। महाशिवरात्रि के अवसर पर कोई हादसा नहीं हो इसीलिए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की ओर से शहर के 68 मजिस्ट्रेट और 476 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही आज शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी बदली रहेगी। आज घर से निकलने से पहले बदले हुए रूट को जरूर देख लें।


महाशिवरात्रि को लेकर बेली रोड पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। आशियाना मोड़ से जगदेव पथ के बीच शाम चार बजे से किसी भी प्रकार के वाहन नहीं चलेंगे। किसी भी निजी या व्यावसायिक वाहनों को खाजपुरा शिवमंदिर की ओर नहीं जाने दिया जायेगा। ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार की ओर से इसका आदेश जारी कर दिया है। वाहनों को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस की अलग-अलग जगहों पर तैनाती भी की गई है। जारी आदेश के तहत नगर बस सेवाओं का आवागमन फ्लाईओवर के ऊपर से ही होगा। 


दानापुर से फ्लाईओवर के नीचे आने वाले ऑटो, व्यवसायिक वाहनों को जगदेवपथ से दाहिने मुड़कर जगदेवपथ रोड से बीएमपी की ओर गंतव्य तक जा सकेंगे। दीघा, राजीवनगर, एजी कॉलोनी जाने वाले वाहन जगदेव पथ रोड के पास बायें मुड़कर वीएल मॉल के भीतरी पथ में डायवर्ट कर दिए जाएंगे। जहां से ये वाहन आशियाना दीघा रोड होते हुए जा सकेंगे। डमुरा चौकी से बेली रोड में आशियाना-दीघा मोड़ तक वाहनों का परिचालन होगा। इससे आगे जानेवाले वाहनों को पीलर नंबर 37 से आशियाना-दीघा रोड की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।


इसी प्रकार यदि किसी निजी या व्याबसायिक वाहन को सगुना मोड़ या दानापुर जाना होगा तो वे सीधे पटेल भवन के सामने से राजाबाजार फ्लाईओवर पर चढ़ कर रूपसपुर निकल सकेंगे, लेकिन अगर कोई वाहन नीचे के पथ से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे तो उन्हें शेखपुरा मोड़ से पटना एयरपोर्ट की ओर जाने और फिर बीएमपी होते हुए रुकनपुरा की ओर निकलने की इजाजत रहेगी। 


दीघा की ओर से आने वाले वाहनों को दीघा-आशियाना मोड़ से शेखपुरा की ओर जाने की इजाजत दी जायेगी। ट्रैफिक एसपी अनिल कुमार ने बताया कि महाशिवरात्रि को लेकर शाम चार बजे के बाद से खाजपुरा शिव मंदिर की ओर किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जायेगा। पाया नंबर 4 आरा गार्डेन मोड़ के पास दबाव बढ़ने पर पश्चिम से आशियाना मोड़ की ओर जाने वाले वाहनों को आंबेडकर पथ की ओर डायवर्ट किया जाएगा।