बेगूसराय बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी शुभम गिरफ्तार, खंडहरनुमा घर में इसी ने छिपाकर रखा था बम, 5 बच्चे हुए थे घायल

बेगूसराय बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी शुभम गिरफ्तार, खंडहरनुमा घर में इसी ने छिपाकर रखा था बम, 5 बच्चे हुए थे घायल

BEGUSARAI: 28 नवंबर को बेगूसराय में बम ब्लास्ट की घटना में पांच बच्चे घायल हुए थे। बम रखने वाले मुख्य आरोपी शुभम कुमार को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। नावकोठी थाना क्षेत्र के पहसारा गांव में खंडहरनुमा घर में खेलने के दौरान एक बच्चे के द्वारा बम निकाल लिया गया था और पटाखा समझकर दीवार पर पटका गया था तभी बम ब्लास्ट कर गया। जिसमें पांच बच्चे घायल हो गए थे। इस मामले में एसपी योगेंद्र कुमार ने बखरी डीएसपी चंदन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया था जिसने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बम रखने वाले कुख्यात बदमाश शुभम कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। 


एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पहसारा गांव का कुख्यात बम बम सिंह का सहयोगी शुभम कुमार के द्वारा ही खंडहरनुमा घर में 2021 में बम छुपा कर रखा गया था हालांकि बमबम सिंह मारा जा चुका है लेकिन शुभम कुमार उसका सहयोगी था और 2011 में अजय सिंह के यहां ही बम बनाने के दौरान विस्फोट में शुभम घायल भी हो चुका है। शुभम कुमार कुख्यात बदमाश है जिस पर हत्या लूट रंगदारी के करीब एक दर्जन मामले दर्ज है।


 शुभम कुमार अपराधी प्रवृत्ति का था इस वजह से 2021 में ही उसने वह खंडहरनुमा घर में छुपा कर रखा था। उसके बाद 2021 में पुलिस ने शुभम कुमार को हथियार के मामले में गिरफ्तार का जेल भेजा था और 2 साल के बाद वह जेल से निकला था। पुलिस पूछताछ में शुभम कुमार ने बम छुपाने की बात कबूल की है। खंडरनुमा घर में बम छुपा कर रखने का मकसद था कि किसी भी घटना में बम प्रयोग किया जा सकता था, क्योंकि इनके कई सारे दुश्मन भी थे। इसी वजह से बदमाश शुभम कुमार ने बम को खंडरनुमा घर में छुपा कर रखा था। हालांकि घटना के बाद एसपी योगेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता कर पूरे मामला को खुलासा कर दिया है और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।