BCCI की बढ़ीं मुश्किलें, IPL शुरू होने से पहले सामने आई नई परेशानी

BCCI की बढ़ीं मुश्किलें, IPL शुरू होने से पहले सामने आई नई परेशानी

DESK : कोरोना काल में आईपीएल को आयोजित कराने का बीसीसीआई का फैसला फिर से सवालों के घेरे में आ रहा है.भारत में कोरोना के खतरे को देखते हुए इसे यूएई में आयोजित करने का फैसला लिया गया था. लेकिन अब  परिस्थितयां बदल रही हैं. जिस वजह से आईपीएल पर फिर से संकट के बादल मंडराने लगे हैं. 

दरअसल, आईपीएल की शुरुआत 19 सितम्बर से हो रही है. लेकिन टीमों के प्रैक्टिस मैच शुरू होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी समेत 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनका आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. एक साथ टीम के 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया. यहां इस बात पर  गौर करना होगा की सीएसके की टीम यूएई पहुंचने वाली सबसे पहली टीमों से एक थी.  हालांकि आज से सीएसके की टीम प्रैक्टिस शुरू कर रही है. 

यूएई में टूर्नामेंट का आयोजन इसलिए किया जा रहा था क्योंकि वहां संक्रमण का खतरा भारत के मुकाबले काफी कम था लेकिन, अब चीजें काफी बदल गई हैं. जिस बात का डर था अब वहीं हो रहा है. यूएई की मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो यह चिंता का विषय है. वहां पिछले दो दिन में यानी बुधवार और गुरुवार को कोरोना वायरस के 1349 नए केस सामने आए हैं. 27 मई के बाद इतने ज़्यादा केस एक दिन में अब तक दर्ज नही हुए थे. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए वहा की सरकार ने  कोविड-19 प्रोटोकॉल्स को अब और सख्त कर दिया है. बीसीसीआई यूएई की सरकार से कोविड 19 नियमों में नरमी बरतने को लेकर बात करने में लगा  है.

शायद इन्ही सब कारणों की वजह से आईपीएल ने अब तक मैच का शेड्यूल जरी नहीं किया है. इस बार का आईपीएल शुरू होने से पहले ही काफी विवादों से घेरा रहा है. कुछ दिनों पहले स्पॉन्सरशिप को लेकर भी काफी विवाद हुआ था.