बांका मदरसा ब्लास्ट के आतंकी कनेक्शन के संकेत मिले, NIA ने मामले को अपने जिम्मे लिया, शुरू की छानबीन

बांका मदरसा ब्लास्ट के आतंकी कनेक्शन के संकेत मिले, NIA ने मामले को अपने जिम्मे लिया, शुरू की छानबीन

BANKA: बांका में हुए मदरसा ब्लास्ट में बड़ी खबर सामने आ रही है. इस मामले की जांच का काम NIA ने अपने जिम्मे ले लिया है. खबर ये आ रही है NIA की टीम दिल्ली से रवाना हो गयी है. NIA की टीम के पहुंचते ही बिहार पुलिस इस मामले की जांच से हट जायेगी. सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक इस घटना के आतंकी कनेक्शन के संकेत मिलने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने हस्तक्षेप किया औऱ मामले की पड़ताल अपने जिम्मे ले लिया.


आतंकी कनेक्शन के मिले संकेत

पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस मामले की प्रारंभिक जांच में ही ये तथ्य सामने आया है कि मदरसा में जिस बम का विस्फोट हुआ वह आधुनिक बम था. ये वैसा IED था जिसका उपयोग आतंकी संगठन करते हैं. पुलिस को मदरसे में कुछ संदिग्धों की आवाजाही के भी संकेत मिले हैं.


उधऱ बांका मदरसा विस्फोट में देश भर में तूफान खडा होने के बाद NIA ने मामले के संबंध में बिहार पुलिस से जानाकारी ली. दिल्ली से NIA के सूत्रो से मिल रही जानकारी मिल रही है कि उसके मुताबिक प्रारंभिक छानबीन में ही जो तथ्य सामने आये हैं वे बता रहे हैं कि इसका आतंकी कनेक्शन है. इसके बाद ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले की जांच खुद करने का फैसला लिया. NIA ने बिहार पुलिस से मामले का FIR मंगवा लिया है. बिहार पुलिस को ये जानकारी भी दे दी गयी है कि इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी करेगी.