5 सीओ को हुआ तबादला, बालू के अवैध खनन से जुड़ा था मामला

5 सीओ को हुआ तबादला, बालू के अवैध खनन से जुड़ा था मामला

PATNA : बालू के अवैध खनन को लेकर राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में भी एक्शन लिया है। विभाग ने अवैध खनन में शामिल पाए गए पांच अंचल अधिकारियों को हटा दिया है। विभाग की तरफ से यह कार्रवाई स्पेशल ब्रांच की तरफ से मिली शिकायत के बाद की गई है। इन अधिकारियों को विभाग ने मुख्यालय में योगदान देने का आदेश जारी किया है। 


राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की तरफ से बुधवार को ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिन अधिकारियों को हटाया गया है उनमें भोजपुर जिले के कोइलवर के अंचल अधिकारी अनुज कुमार के साथ-साथ से पटना जिले के बिक्रम में तैनात वकील प्रसाद सिंह, बिहटा के विजय कुमार सिंह और फुलवारी के बसंत कुमार राय शामिल हैं। इसके अलावा जहानाबाद के घोसी के प्रभारी सीओ राकेश कुमार को भी उनके पद से हटाया गया है। 



आपको बता दें कि बिहार में अवैध बालू खनन को लेकर सरकार ने कई स्तर पर जांच करायी है। आर्थिक अपराध इकाई के साथ-साथ बिहार पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने भी कई तरह के इनपुट सरकार को मुहैया कराए हैं। गृह विभाग ने अधिकारियों की भूमिका अवैध खनन से लेकर भंडारण और उसके ट्रांसपोर्टेशन में पायी है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने जिन अधिकारियों को हटाया है उनकी जगह किसी नए अधिकारी की पोस्टिंग अभी नहीं की गई है। जब तक नियमित तौर पर अधिकारियों की तैनाती नहीं हो जाती तब तक के जिलों के डीएम को वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।