बाजारों पर चढ़ा होली का रंग, पटना में स्मोक कलर की हो रही डिमांड

बाजारों पर चढ़ा होली का रंग, पटना में स्मोक कलर की हो रही डिमांड

PATNA : रंगों का उत्सव होली का खुमार लोगों पर चढ़  गया है. लोग इसकी तैयारियों में जुट गए है. दुकानदारों ने अपनी दुकाने सजा ली है. होली को लेकर बच्चों में उत्साह है पर बड़े-बुजूर्ग थोड़े चिंतित है, कोरोना वायरस के बढ़ते केसेस उनके लिए चिंता का कारण है.बच्चे तो बच्चे है उन्हें इन सबकी क्या फिकर. उन्हें तो अपनी पिचकारी और रंगों से मतलब है. तो आइये जानते है की दुकानों में होली को लेकर क्या खास उपलब्ध है.

हर्बल कलर की बढ़ी डिमांड :-
दुकानों में कई तरह के रंग और गुलाल मौजूद है पर लोग अब ज्यादातर हर्बल कलर या आर्गेनिक कलर की डिमांड कर रहे है. लोग मिलावटी रंगों से बचने के लिए थोडा ज्यादा खर्च करने को तैयार है. देखा जाये तो ये एक तरह से सही भी है. मिलावट वाले रंग को इस्तेमाल कर के बाद में पछताने से बेहतर है रंगों का सही चुनाव करना.

स्मोक कलर:-
स्मोक कलर लोगों को काफी पसंद आ रहा है. अलग अलग रंगों में मिलने वाले ये रंग माहौल को बहुत रंगीन बना देते है. इन रंगों की कीमत साइज़ और कंपनी के हिसाब से अलग-अलग है. मल्टी कलर की कीमत सिंगल कलर स्मोक से ज्यादा  है. 

मास्क:-
हर बार की तरह इस बार भी बाजार में कई आकर्षक मुखौटो की बिक्री हो रही है. जोकर, छोटा भीम और डरावने मास्क के साथ नेताओं के मास्क खूब पसंद किया जा रहा है. मोदी मुखौटा बच्चों की पहली पसंद है. इनकी कीमत 15 से 150 रूपए तक है. 

पिचकारी और गुबारे: -
बच्चों की होली पिचकारी और गुबारे के बिना अधरी है. उनके लिए बाज़ार में तरह तरह की पिचकारी उपलब्ध है. छोटा भीम, डोरेमो, थ्री मिसाइल, रोबोट जैसे पिचकारी से बाज़ार पटे पड़े है. इनकी कीमत 200 से 800 रूपए तक है. 

रंग-बिरंगे बाल और हेयर स्टाइल :-
होली के दिन आपको बहुत सरे लोग इन रंग बिरंगे बालों के साथ दिख जायेंगे. युवाओं में इसकी खूब डिमांड है. इन हेयर स्टाइल की डिमांड इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि लोग रंगों से अपने  बालों को ख़राब नहीं करना चाहते. कैरक्टर बाल, मुर्गा बाल, लड़की के बाल, नंदी के बाल के साथ ही साधू-संतों की जटा भी खूब डिमांड में है. इन की कीमत 40 से 200 रूपए तक है