बैठक में सहनी को नहीं बुलाना अति पिछड़ा समाज का अपमान, विद्यापति चंद्रवंशी ने सरकार पर साधा निशाना

बैठक में सहनी को नहीं बुलाना अति पिछड़ा समाज का अपमान, विद्यापति चंद्रवंशी ने सरकार पर साधा निशाना

PATNA: बुधवार को नीतीश सरकार ने सर्वदलीय बैठक कर जातीय जनगणना पर अपना फैसला सबके सामने रखा, जहां कहा गया कि बिहार में जातिगत जनगणना होगी। इस बैठक में मुकेश सहनी को संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी द्वारा न्योता ना दिए जाने को लेकर साहनी ने आपत्ति जताई थी और विजय चौधरी को लेटर लिखा था। अब इस मसले पर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने अपनी राय रखी है और कहा है कि जो मैंडेट 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिला उसमें मुकेश सहनी का भी योगदान है। 



विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि मुकेश सहनी भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन में थे और जो वोट एनडीए को मिला उसमें मुकेश सहनी का भी जनाधार था। ऐसे में अब जब बैठक में उन्हें नहीं बुलाया गया है तो यह अति पिछड़ा समाज का अपमान है। चंद्रवंशी ने कहा की एनडीए के नेताओं के तरफ से जो सफाई दी गई, उसमें कोई भी दम नहीं है। 



एनडीए के नेताओं ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में उन्हीं को न्योता दिया जाता है, जिनके विधायक हो लेकिन जो मैंडेट एनडीए सरकार को मिला उसमें मुकेश सहनी का बड़ा योगदान है। आपको बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसमें सहनी को न्योता नहीं दिया गया। इसको लेकर सियासी पारा लगातार तेज़ होते जा रहा है।