बगहा में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ कार्रवाई, जांच के दौरान समृद्धि अल्ट्रासाउंड को किया गया सील

बगहा में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ कार्रवाई, जांच के दौरान समृद्धि अल्ट्रासाउंड को किया गया सील

BAGHA: बगहा के रामनगर में एसडीएम के निर्देश पर अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की गयी। इस दौरान अस्पताल रोड स्थित अवैध रूप संचालित समृद्धि अल्ट्रासाउंड सेंटर में भी छापेमारी की गयी। जांच के दौरान सेंटर को सील कर दिया गया। 


छापेमारी दल में स्थानीय रामनगर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.चंद्र भूषण, आरओ कुंदन कुमार, पुलिस पदाधिकारी मनोज प्रसाद सहित टीम के कई सदस्य शामिल थे। मंगलवार की दोपहर बाद जैसे ही समृद्धि अल्ट्रासाउंड सेंटर पर अधिकारी पहुंचे। वहां मौके पर मौजूद स्टाफ से सेंटर के कागजातों की मांग करने लगे। 


लेकिन उनके द्वारा जब किसी तरह का कागजात पेश नहीं किया गया तो अधिकारियों की उपस्थिति में अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया। इस छापेमारी से नगर केअल्ट्रासाउंडसंचालकों में  हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। 


जिसके मकान में अल्ट्रासाउंड का संचालन हो रहा था उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंद्र भूषण ने बताया कि एसडीएम के निर्देश पर समृद्धि अल्ट्रासाउंड के कागज़ातों की जांच के लिए टीम गई थी। इस दौरान किसी तरह का कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया जिसके बाद इसे अवैध समझ सील कर दिया गया। मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद आरओ ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर प्रकिया शुरू हो गई है। मौके पर मौजूद दो कर्मियों के साथ-साथ संचालक और मकान मालिक पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।