बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री 12 मई को आएंगे पटना, हनुमत कथा सुनने BJP सांसद मनोज तिवारी 14 मई को आएंगे

बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री 12 मई को आएंगे पटना, हनुमत कथा सुनने BJP सांसद मनोज तिवारी 14 मई को आएंगे

PATNA: बागेश्वर धाम के संत पंडित धीरेंद्र शास्त्री पांच दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली मठ में 13 मई से 17 मई तक उनका कार्यक्रम होना है। मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमत कथा सुनाने वाले हैं। पहले यह कथा गांधी मैदान में प्रस्तावित था लेकिन ट्रैफिक और भीड़ नियंत्रण को देखते हुए इसे पटना जिले के ही नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में आयोजित किया जाएगा। इसे लेकर तैयारियां शुरू की गई है। धीरेंद्र शास्त्री 12 मई को पटना आ जाएंगे। हनुमत कथा को सुनने के लिए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी 14 मई को पटना आएंगे। पटना में प्रेस को संबोधित करते हुए बागेश्वर आयोजन समिति के सदस्य व होमगार्ड के पूर्व डीआईजी अरविंद ठाकुर ने इस बात की जानकारी दी। 


उन्होंने बताया कि आज मंगलवार को भूमि पूजन किया गया। 3 लाख स्क्वॉयर फीट में पंडाल बनाया जा रहा है। 15 लाख स्कॉयर फीट में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। यहां भंडारा लगातार चलेगा। होमगार्ड के सेवानिवृत डीआईजी अरविंद ठाकुर ने बताया कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 12 मई को पटना आएंगे। 15 मई को दिव्य दरबार का कार्यक्रम है। अंतिम दिन विभूति वितरण का कार्यक्रम होगा। बिहार के कोने-कोने से लोग यहां आएंगे। नेपाल,यूपी, झारखंड और बंगाल से भी लोग कथा सुनने आ रहे हैं। होमगार्ड के सेवानिवृत डीआईजी ने बताया कि नोर्थ इस्ट इंडिया में बाबा का यह पहला कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के लिए साल भर से हमलोग लगे थे। तब जाकर बिहार की पर्ची निकली। यह सब बजरंग बली की कृपा है कि बागेश्वर के बाबा धीरेंद्र शास्त्री बिहार आ रहे हैं। जितने भी सनातन धर्मी हैं वे हनुमत कथा का लाभ उठाए। 


उन्होंने बताया कि यह जानकर आश्चर्य होगा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी बाबा का कार्यक्रम करवा रहे हैं। कही कोई विरोध नहीं होगा। इसलिए किसी तरह के अफवाह पर ध्यान ना दे। बिहार की धरती संतो की धरती है जो भी संत यहां आते हैं उनका स्वागत-सत्कार किया जाता है। लोगों को कभी निगेटिव नहीं सोचना चाहिए। उन्होंने बताया कि वे खुद 31जनवरी को डीआईजी होमगार्ड के पद से रिटायर किये है। पूजा-पाठ तो बचपन से ही करते आ रहे हैं। अब रिटायर हो गये है तब फ्री होकर पूजा पाठ करते हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि हरेक मंगल और शनिवार को सुंदर कांड का पाठ कीजिए और प्रतिदिन 11 बार हनुमाा चालीसा का पाठ कीजिए। ऐसा करने से सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। प्रभू की कृपा से बाबा का कार्यक्रम बढ़िया होगा। सब कुछ शुभ-शुभ और मंगलमय होगा।


उन्होंने बताया कि हनुमत कथा में आने वाले किसी भी श्रद्धालु को कोई चार्ज नहीं देना होगा। यहां सब कुछ निशुल्क है। इस आयोजन में जिला प्रशासन पूरा सहयोग कर रही है। 10 हजार स्वयंसेवक भी रहेंगे। सिविल डिफेंस के भी लोग मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है। इतने सारे लोगों को पुलिस संभाल नहीं सकती है। सब प्रभू संभालते हैं बाबा शुभ-शुभ आए और बाबा शुभ-शुभ जाए यही हमारा उद्धेश्य है। उन्होंने बताया कि 14 मई को बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना आ रहे हैं।