बढ़ती महंगाई पर तेजस्वी ने बोला तीखा हमला, कहा.. सरकार में बैठे लोगों को ABCD और क ख ग घ तक नहीं आता

 बढ़ती महंगाई पर तेजस्वी ने बोला तीखा हमला, कहा.. सरकार में बैठे लोगों को ABCD और क ख ग घ तक नहीं आता

PATNA : देश में तेजी से बढ़ती महंगाई के खिलाफ राजद ने आवाज बुलंद कर दी है. रविवार को बिहार के सभी प्रखंडों में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं विरोध प्रदर्शन किया. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से सरकार के ऊपर तीखा निशाना साधा है. सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार में बैठे लोगों को ABCD और क ख ग घ तक नहीं आता है. ये सिर्फ प्रवचन देते हैं. पड़ोसी देशों में पेट्रोल-डीजल की कीमत क्या है और देश में इसकी कीमत क्या है. इसका आकलन करना चाहिए. 


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है. लोग भूख से मर रहे हैं. तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं और इसके नेता चुप हैं. इसलिए पार्टी ने दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. सोमवार को बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.



आईएएस सुधीर कुमार वाले प्रकरण पर बोलते हुए तेजस्वी यादव ने अपनी बात को फिर से दोहराते हुए कहा कि चीफ सेक्रेटरी रैंक के एक आईएएस अधिकारी का एफआईआर दर्ज नहीं किया जा रहा है. क्या यही सुशासन का राज है. एक अधिकारी बाकायदा सारे सबूत और दस्तावेज के साथ थाने पहुँचता है लेकिन उसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती. सरकार कहती है कि हम न किसी को बचाते हैं और न फंसाते हैं. तो सरकार केस करने में क्यों डर रही है. पुलिस को केस रजिस्टर्ड करना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाये.


तेजस्वी ने कहा कि यह तो मेरी नजर में पहली घटना है. देशभर में यह एक गंभीर मामला है. कौन क्या कहता है, उससे क्या लेना देना है. अगर आप ईमानदार हैं, आप सच्चे हैं तो सच को आंच किस बात की. मेरे ऊपर हत्या का आरोप लगा था तो मैंने चुनाव के समय खुद कहा कि निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. जब सब ठीक है तो डर किस बात का है. लोग डर रहे हैं. इसका मतलब दाल में जरूर कुछ काला है.


गौरतलब हो कि देश में हर दिन डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से इसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है. ऐसे में लोगों की आवाज उठाने के लिए ने राजद ने 18 और 19 जुलाई को बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने का आह्वान किया. अभी तक कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल ने महंगाई पर अपना मोर्चा खोला है. अब इस लड़ाई में आरजेडी भी आ गया है.