बचौल के बयान पर विधानसभा में भारी बवाल, आमने-सामने आ गये विपक्ष और बीजेपी विधायक

बचौल के बयान पर विधानसभा में भारी बवाल, आमने-सामने आ गये विपक्ष और बीजेपी विधायक

PATNA : बिहार विधानसभा में वित्त मंत्री सह डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने आज बजट पेश किया. बजट पेश होने के बाद बीजेपी विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल के बयान पर  विधानसभा में फिर जमकर हंगामा हुआ. हरी भूषण ठाकुर के बयान पर विपक्षी विधायकों ने निंदा प्रस्ताव लाने की बात कही. कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने कहा कि जो व्यक्ति संविधान की शपथ लेता है वहीं संविधान विरोधी बयान देता है. 


विपक्ष ने मांग की है कि बचौल के खिलाफ प्रस्ताव पारित करे तभी यह सदन चलने दिया जायेगा. इसके बाद बीजेपी के विधायक संजय सरावगी हरिभूषण ठाकुर बचौल के बचाव में आ कर AIMIM विधायक पर सवाल उठा दिया कि यह लोग राष्ट्रगीत नहीं गाते. इनके खिलाफ कार्रवाई की जाये. संजय सरावगी ने कहा कि यह लोग राष्ट्रगीत का अपमान करते हैं देश का अपमान करते हैं.


हंगामा ज्यादा बढ़ने पर संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने हरिभूषण ठाकुर को अपने बयान को स्पष्ट करने के लिए बोला. बीजेपी विधायक ने सदन में अपनी सफाई देते हुए कहा कि यह बयान मैंने सदन के बाहर AIMIM विधायक अख्तरुल इमान के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. मेरा बयान उनके लिए है जो खाते इस देश का हैं और दूसरे देश का गुणगान करते हैं. 


लेकिन बचौल की सफाई से विपक्ष संतुष्ट नहीं हुआ और लगातार हंगामा करता रहा. विपक्ष का कहना है कि निंदा प्रस्ताव लाये और माफ़ी मांगे तभी सदन चलने देंगे. वहीं विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अब आप लोग हंगामा नहीं करें बीजेपी विधायक ने कह दिया है कि उन्होंने संविधान की आस्था को ठेस नहीं पहुंचाई है.