हनुमंत कथा का चौथा दिन आज, बाबा बागेश्वर के दरबार में जुटेंगे लाखों श्रद्धालु

हनुमंत कथा का चौथा दिन आज, बाबा बागेश्वर के दरबार में जुटेंगे लाखों श्रद्धालु

PATNA: पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली गांव में आयोजित हनुमंत कथा का आज चौथा दिन है। आज चौथे दिन भी बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत कथा का पाठ करेंगे। आज चौथे दिन भी कार्यक्रम में लाखों लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। 13 से 17 मई तक आयोजित हनुमंत कथा में बिहार के अलावे दूसरे राज्यों से भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।


इससे पहले कल तीसरे दिन बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार लगा था जिसमें पांच लाख से अधिक लोग शामिल हुए। इस दौरान बाबा ने लोगों की पर्चियां निकाली और उनकी समस्या के समाधान का उपाय बताया था। इस दौरान बाबा बागेश्वर ने कहा था कि भारत के हिन्दू राष्ट्र बनाने की ज्वाला बिहार से जलेगी और एक दिन ऐसा आएगा जब भारत पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र बन जाएगा।


लोगों की असीम श्रद्धा को देखते हुए बाबा बागेश्वर ने मंच से एलान किया कि वे जल्द ही बिहार आएंगे और फिर से लोगों की पर्ची खोलेंगे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि उनका अगला दरबार गया में लगेगा। गया में हनुमंत कथा आयोजित होगी और 29 सितंबर को वे दिव्य दरबार लगाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के दिल में बजरंगबली की भक्ति कम नही होने चाहिए।