बाबा बागेश्वर की अपील बेअसर: तरेत में उमड़ी लोगों की भारी भीड़, कल बीच में ही रोकनी पड़ी थी हनुमंत कथा

बाबा बागेश्वर की अपील बेअसर: तरेत में उमड़ी लोगों की भारी भीड़, कल बीच में ही रोकनी पड़ी थी हनुमंत कथा

PATNA: 13 से 17 मई तक पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली गांव में हनुमंत कथा को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग तरेत पहुंच रहे हैं। कल रविवार को लोगों की इतनी भीड़ उमड़ी की बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को हनुमंत कथा को बीच में ही रोकना पड़ गया था। बाबा ने मंच से अपील की थी कि लोग उनके कार्यक्रम में न आएं लेकिन बागेश्वर सरकार की इस अपील का कोई खास असर श्रद्धालुओं पर होता नहीं दिख रहा है। आज तीसरे दिन की कथा होनी है। ऐसे में कार्यक्रम स्थल पर सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है और श्रद्धालु भीषण गर्मी में सुबह से ही बाबा बागेश्वर का इंतजार कर रहे हैं।


दरअसल, तरेत में आयोजित पांच दिवसीय हनुमंत कथा में दूर दूर से बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। रविवार होने के कारण कल दूसरे दिन की कथा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे। भारी भीड़ और गर्मी के कारण लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। करीब दो दर्जन से अधिक लोगों की इस दौरान तबीयत बिगड़ गई थी। श्रद्धालुओं की तबीयत बीगड़ता देख कथा सुना रहे पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपनी गद्दी छोड़कर नीचे उतर गए थे और हनुमंत कथा को बीच में ही रोक दिया था और लोगों से अपील की थी कि वे उनके कार्यक्रम में न आएं और घर पर ही टीवी और अन्य माध्यमों से हनुमंत कथा को सुनें।


इसके बाद होटल पहुंचने पर बाबा बागेश्वर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर सोमवार यानी आज लगने वाले दिव्य दरबार को रद्द कर दिया था हालांकि उन्होंने बाद में यह भी कहा था कि दिव्य दरबार को रद्द करने का उनका मन नहीं है। ऐसे में फिलहाल इसपर संशय की स्थिति है कि आज उनका दिव्य दरबार लगेगा या नहीं। बाबा के दिव्य दरबार में अपनी अर्जी लगाने के लिए बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे हैं। सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है वहीं हजारों ऐसे भी श्रद्दालु ऐसे हैं जो कल रात से ही कार्यक्रम स्थल पर बाबा के आने का इंतजार कर रहे हैं।