अवैध खनन मामले में CBI की दबिश, तीन ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप

अवैध खनन मामले में CBI की दबिश, तीन ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप

SAHIBGANJ: झारखंड में हुए 1250 करोड़ के अवैध खनन मामले में सीबीआई की टीम ने दबिश दी है। गुरुवार को सुबह से ही सीबीआई की टीम साहिबगंज के तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 


दरअसल, सीबीआई की टीम जिले के बरहेट, पेटखस्सा, बरहेट हाटपाड़ा में छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने सीएसपी संचालक बबीता देवी, बरहेट गर्ल्स स्कूल रोड़ स्थित उनके पति दीपक ठाकुर के घर पर रेड की है। इसके साथ ही पेटखस्सा गांव में मनोज दास के घर सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है।


अवैध खनन से जुड़े गवाहों को प्रभावित करने के मामले में छापेमारी कर रही है। इससे पहले बीते तीन जनवरी को भी ईडी की टीम ने दस से अधिक जगहों पर रेड की थी। सीबीआई के इस एक्शन से हड़कंप मच गया है। नींबू पहाड़ मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई की टीम ने पिछले साल 24 नवंबर को केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। इस मामले में अबतक 5 बार छापेमारी हो चुकी है।


हाई कोर्ट के आदेश पर इस मामले की शुरुआती जांच के लिए CBI की टीम पहली बार पिछले साल 24 अगस्त को यहां पहुंची थी। विजय हांसदा ने 30 जून 2022 को कोर्ट में शिकायत वाद दायर किया था। जिस पर कोर्ट के आदेश पर एससी-एसटी थाना में केस दर्ज जिसे बाद में केस को सीबीआई ने टेक ओवर कर लिया था।