औरंगाबाद: नाइट कर्फ्यू की उड़ी धज्जियां, शादी समारोह में बार-बालाओं ने लगाए ठुमके

औरंगाबाद: नाइट कर्फ्यू की उड़ी धज्जियां, शादी समारोह में बार-बालाओं ने लगाए ठुमके

AURANGABAD: कोरोना की दूसरी लहर से जहां पूरा देश परेशान है। बिहार में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए बिहार सरकार ने पूरे जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया। लेकिन कुछ लोग शादी समारोह की आड़ में नाइट कर्फ्यू का पालन नहीं कर रहे है। ताजा मामला औरंगाबाद से सामने आया है जहां गोह थाना क्षेत्र के दधपी गांव में बलउरा गांव से आई बारात में प्रशासन को ठेंगा दिखाने का काम किया गया।



इस दौरान बार-बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि फस्ट बिहार-झारखंड नहीं करता है। लेकिन जिस तरह से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसे देखकर यही कहा जा सकता है लोगों में प्रशासन का खौफ मानों खत्म हो गया है यही कारण है कि नाइट कर्फ्यू की बात जानते हुए भी इस तरह के कार्यक्रम शादी समारोह में आयोजित किए जा रहे हैं। इन तस्वीरों को देखकर आश्चर्य भी होता है कि शायद इन्हें कोरोना का डर नहीं है। मंच पर डांस कर रही बार-बालाओं को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इस वीडियो में दिख रही है। जहां कोरोना गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया गया है। 


शादी समारोह में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी कुमारी अनुपम ने बताया किया सरकार के दिशा निर्देश का पालन करना सभी के लिए जरूरी है। यदि इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और गाइडलाइन का पालन नहीं किया जाएगा तब वर और वधू दोनों पक्ष के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शादी विवाह या श्राद्धकर्म के लिए नजदीकी थाने से आदेश लेना जरूरी है। वही किसी तरह के डांस प्रोग्राम के आयोजन की अनुमति नहीं है। कोरोना को लेकर सरकार के गाइडलाइन का लोग पालन करें अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 



गौरतलब  है कि वैशाली के पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला के घर नाइट कर्फ्यू में अक्षरा सिंह को कार्यक्रम करना महंगा पड़ गया था। नाइट कर्फ्यू उल्लंघन मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला, उनकी पत्नी अन्नु शुक्ला, भोजपुरी स्टार अक्षरा सिंह, मुन्ना शुक्ला के बॉडीगार्ड अमित कुमार समेत पांच लोगों पर नामजद मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही इस मामले में 300 सौ अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज हुआ था।