औरंगाबाद में दो गांवों का तीन किलोमीटर एरिया सील, DM ने घर तक जरूरी सामान पहुंचाने का दिया निर्देश

औरंगाबाद में दो गांवों का तीन किलोमीटर एरिया सील, DM ने घर तक जरूरी सामान पहुंचाने का दिया निर्देश

AURANGABAD : औरंगाबाद में कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जिले के दो गांवों के 3 किलोमीटर एरिया को  सील कर दिया गया है। वहीं कान्टैक्ट टेस्टिंग कर 23 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है जबकि अन्य लोगों की खोज में प्रशासन की टीम जुटी हुई है। 


ग्रीन जोन में चल रहे औरंगाबाद जिले में जैसे ही दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने की खबर जिला प्रशासन को लगी तो प्रशासनिक महकमे में हलचल मच गयी । आनन फानन रातों रात दोनों मरीजों के कुल 21 परिजनों को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें शहर के  एक होटल स्थित क्वेरान्टाईन सेन्टर में भेज दिया । साथ ही मेडिकल टीम ने उन सबों को सैम्पल भी लिया जिसे जांच के लिये पटना भेज दिया गया है । इसके अलावा एक मरीज के संपर्क में आनेवाले दो और लोगों को भी क्वारेंटाइन किया गया है ।


डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि गांवों को सील करने के साथ साथ पूरे इलाके का सैनिटाइजेशन भी कराया गया है।मेडिकल टीम भेजकर डोर टू डोर सर्वे का काम भी चल रहा है । उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों से घरों में रहने की अपील करते हुये कहा कि जरूरत की सभी चीजें उन्हें जिला प्रशासन उनके घरों तक पहुंचायेगी । ऐसे में उन्हें किसी भी तरीके से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है ।