औरंगाबाद के छकरबंधा जंगल से 25 आईईडी बम बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

औरंगाबाद के छकरबंधा जंगल से 25 आईईडी बम बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

AURANGABAD: इस वक्त की बड़ी खबर औरंगाबाद से आ रही है जहां छकरबंधा जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान 25 आईईडी बम बरामद हुआ है। अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन, एसएसबी और एसटीएफ की मदद से पुलिस द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाये जा रहे विशेष अभियान में विस्फोटकों की दूसरी बड़ी खेप बरामद की गई  है।


यह बरामदगी मंगलवार को फिर चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान औरंगाबाद-गया जिले के बॉर्डर इलाके में छकरबंधा के जंगल से की गयी। जंगल से 25 आईईडी समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि अभियान के दौरान 25 आईईडी बम, 250 पीस सीरिज लगा आईईडी एक्सप्लोसिव एवं 100 मीटर प्लास्टिक का पाईप बरामद किया गया है।


 बरामद विस्फोटक सामग्रियों को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है।उन्होने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा। नक्सलियों को घेरने के लिए जवान जंगल में लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं। अभियान से नक्सलियों में हड़कंप मचा हुआ है।  नक्सली दहशत में है और वे अपने अस्तित्व की अंतिम लड़ाई लड़ रहे हैं। नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देकर जनमानस में दहशत फैलाने के फिराक में लगे हैं लेकिन पुलिस लगातार अभियान चलाकर नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दे रही हैं। 


गौरतलब है कि कल ही सोमवार को भी पुलिस ने पचरूखिया के जंगल से भारी मात्रा में आईईडी समेत विस्फोटक बरामद किया था। एसपी ने कहा कि जंगली इलाके में नक्सलियों के जमावडे़ की लगातार सूचना मिलने के बाद से पुलिस बेहद अलर्ट है। इसी वजह से जंगली इलाकों में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में पुलिस को लगातार बड़ी सफलता मिलने से जवानों के हौसले बुलंद है।