अश्विन हुए कोरोना पॉजिटिव, कोविड प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद ही जा सकेंगे इंग्लैंड

अश्विन हुए कोरोना पॉजिटिव, कोविड प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद ही जा सकेंगे इंग्लैंड

DESK: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को पहले बड़ा झटका लग चुका है. अब टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना संक्रमण होने के कारण अश्विन अब भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं जा पाए हैं. भारतीय टीम में से कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर 16 जून को पूरी टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई थी.


सीरीज जो की साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जा रहा था उसके ख़त्म होने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी इंग्लैंड चले गए हैं. खबरों के अनुसार टीम इंडिया को लेस्टरशायर के खिलाफ 24 जून से अभ्यास मैच खेला जाना है और इस मैच में अश्विन टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बता दें कि 1 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ जो टेस्ट मैच खेला जाना था उसके रद्द होने का कारण कोरोना ही था. पिछले साल टीम इंडिया के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गये थे, जिनमें मुख्य कोच रवि शास्त्री, फील्डिंग कोच आर श्रीधर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फिजियो नितिन पटेल और सहायक फिजियो योगेश परमार कोरोना शामिल थे.  जिसके बाद आखिरी टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था. 


पिछले वर्ष सीरीज में 4 टेस्ट मैच खेले गए थे जिसमें भारतीय टीम 2-1 से आगे थी. उस मैच के दौरान भारतीय  टीम के कप्तान विराट कोहली थे. उस समय रवि शास्त्री टीम में कोच की भूमिका निभा रहे थे. वहीं अब भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में दी गयी हैं और टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाना है. अगर अश्विन की बात करें तो उन्हें इंग्लैंड पहुंचने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों को पूरा करना होगा और इसके बाद ही वह टेस्ट मैच को खेलने के लिए टीम के साथ उपलब्ध हो पाएंगे. 


BCCI के एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार ,'आर अश्विन टीम के साथ UK के लिए रवाना होने से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गये. आर अश्विन की खेल पर नजर डालें तो यह IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा रहे थे.IPL में अश्विन बायो- बबल का हिस्सा थे और वहीं से निकलने के बाद ही वो कोरोना के चपेट में आ गए हैं. इस बार इंग्लैंड में भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने का सबसे बढ़िया मौका है. इससे पहले भी भारत ने इंग्लैंड को उसी के घर में हार का स्वाद चखाया था. 1971 में तीन मैचों की सीरीज 1-0, 1986 में तीन मैचों की सीरीज 2-0 और 2007 में भी तीन मैचों की सीरीज 1-0 से इंग्लैंड को भारत से हार का सामना करना पड़ा था. अब 1 जुलाई से पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना है. जिसे हर हाल में रोहित एंड कंपनी जीतना चाहेगी.