मंत्री अशोक चौधरी JDU के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए, चुनाव के पहले नीतीश का बड़ा फैसला

मंत्री अशोक चौधरी JDU के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए, चुनाव के पहले नीतीश का बड़ा फैसला

PATNA : विधानसभा चुनाव के पहले जनता दल यूनाइटेड में मंत्री अशोक चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अशोक चौधरी प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं. प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की बढ़ती उम्र और उनकी अस्वस्थता को देखते हुए पार्टी ने यह फैसला किया है.

अशोक चौधरी की लगातार विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ काम करते रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास से लेकर जदयू कार्यालय तक अशोक चौधरी सक्रिय भूमिका में नजर आए हैं और अब उन्हें पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. दलित तबके से आने वाले अशोक चौधरी को पार्टी में या बड़ी जिम्मेदारी देने से चुनाव पर भी इसका असर पड़ने की उम्मीद है.

मार्च 2018 में कांग्रेस छोड़कर जेडीयू में आने के बाद अशोक चौधरी को नीतीश सरकार में मंत्री बनाया गया. फिलहाल वन भवन निर्माण विभाग के मंत्री हैं. इसके बाद यह नई जिम्मेवारी अशोक चौधरी को मिली है. जेडीयू में लगातार अशोक चौधरी का कद बढ़ता जा रहा है.  अशोक चौधरी इन दिनों लगातार सीएम के हर कार्यक्रम में प्रमुख भूमिका में दिख रहे हैं. जेडीयू के वर्चुअल रैली में भी अशोक चौधरी अहम भूमिका निभाई थी. फिलहाल अशोक चौधरी नीतीश कुमार के सलाहकारों में एक बने हुए है.