आरा में नीतीश-तेजस्वी का जोरदार विरोध, पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ नारेबाजी

आरा में नीतीश-तेजस्वी का जोरदार विरोध, पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ नारेबाजी

ARA: इस वक्त की बड़ी खबर भोजपुर से आ रही है, जहां आरा में सचिवालय सहायक अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को जोरदार विरोध किया है। बीएसएससी पेपर लीक कांड को लेकर अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का विरोध जताया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समाधान यात्रा के तहत आरा पहुंचे है। बीएसएससी पेपर लीक और डाकबंगला चौराहा पर सचिवालय सहायक अभ्यर्थियों पर हुए पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ जमकर हंगामा किया है।


दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत गुरुवार को आरा पहुंचे हैं। सीएम के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव का काफिला जैसे ही भोजपुर के धनडीहा स्थित राजकीयकृत प्लस टू स्कूल में पहुंचा वहां पहले से भारी संख्या में मौजूद सचिवालय सहायक अभ्यर्थी नारेबाजी करने लगे। हालांकि सीएम और डिप्टी सीएम इसे अनदेखा कर प्लस टू स्कूल के अंदर चले गए। अभ्यर्थी बीएसएससी परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री से बात करना चाहते थे लेकिन उन्हें बात नहीं करने दिया गया, जिसके बाद वे हंगामा करने लगे।


हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि वे दिन रात एक कर परीक्षा की तैयारी करते हैं और परीक्षा की बारी आती है तो पेपर लीक हो जाता है। अभ्यर्थियों ने सचिवालय सहायक की तीनों पाली की परीक्षा को रद्द करने की मांग करते हुए फिर से परीक्षा आयोजित करने की मांग की है। अभ्यर्थियों की मांग थी कि सरकार बड़े परीक्षाओं को फिजिकल मोड में कराने के बजाए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करे ताकि पेपर लीक होने का कोई चांस नहीं रहे। छात्र जब आवाज उठाते हैं तो उनपर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया जाता है। बच्चें दिन रात परीक्षा की तैयारी करते हैं और पेपर को बेच दिया जाता है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायतें लेकर सीएम से मिलने के लिए घंटों से खड़े थे।