अपने ही सरकार के खिलाफ आई कांग्रेस, नीतीश - तेजस्वी के खिलाफ बोले पार्टी नेता ... मुस्लिम की तरह हिंदू की भी बढ़े छुट्टी की संख्या

अपने ही सरकार के खिलाफ आई कांग्रेस, नीतीश - तेजस्वी के खिलाफ बोले पार्टी नेता ... मुस्लिम की तरह हिंदू की भी बढ़े छुट्टी की संख्या

PATNA : बिहार में अगले सत्र 2024-25 से स्कूलों में रक्षाबंधन, मकर सक्रांति की छुट्टियां नहीं मिलेंगी। तीज, जिउतिया और गांधी जयंती की छुट्टी भी खत्म कर दी गई है। सरकार ने गर्मी का अवकाश 20 दिन से बढ़ाकर 30 दिन कर दिया है। इसी को लेकर कांग्रेस अब अपनी ही सरकार के खिलाफ उतर गई है। इसी को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि - बिहार सरकार के द्वारा सनातन धर्मालंबी की सरकारी छुट्टियां को रद्द किया जाना एक निंदनीय फैसला है। मैं इस फैसले का विरोध करता हूं। 


कांग्रेस नेता ने कहा कि- मुझे यह जानकारी काफी दुख हुआ कि महाशिवरात्रि जैसे पर्व की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। इसके साथ ही सनातन धर्म के सबसे बड़े त्यौहार की भी छुट्टी बिहार सरकार ने रद्द कर दिया। इससे मुझे काफी तकलीफ हुई है। हम यह नहीं कहते हैं कि मुस्लिम समुदाय की छुट्टी बढ़नी नहीं चाहिए। लेकिन, हिंदू जो हैं उनकी छुट्टी कम भी नहीं होनी चाहिए। 


उन्होंने कहा कि मुझे बिहार सरकार से पूछना है कि क्या बिहार सरकार सनातन धर्म के लोगों का कोई सम्मान नहीं करती है क्या? एक सेकुलर पार्टी से होने कारण में यह नहीं कहता कि जो दूसरे धर्म से जुड़े हुए हैं उन्हें उनके परिवार त्यौहार में छुट्टी नहीं मिलनी चाहिए। मैं तो यह कहता हूं कि अगर उनकी भी छुट्टी बढ़ानी है तो बढ़े। लेकिन यह सनातन भी छुट्टी भी बढ़नी चाहिए।


उधर, बिहार के सीएम और डिप्टी सीएम से अपनी मांग को रखते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं उन्हें मांग करता हूं कि इस पर वह तुरंत एक्शन ने और इस फैसले को वापस ले। बिहार सरकार को  इस पर विचार का तुरंत वापस लेना चाहिए। यदि इसमें अधिक देर होती है सरकार की मुश्किलें बढ़ेगी और सबको मुश्किल होगी।