अमित शाह की रैली LIVE : संजय जयसवाल ने पटना में किया स्वागत भाषण, दिल्ली में जुटे बिहार के तमाम नेता

अमित शाह की रैली LIVE : संजय जयसवाल ने पटना में किया स्वागत भाषण, दिल्ली में जुटे बिहार के तमाम नेता

PATNA:  अमित शाह की रैली का मंच सज गया है। दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंच पर विराजमान है। इधर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जयसवाल पटना में मंच पर स्वागत भाषण दे रहे हैं। बस थोड़ी ही देर में अमित शाह अपने भाषण की शुरूआत करेंगे। उधर दिल्ली के मंच पर भी बिहार बीजेपी के तमाम नेता मौजूद हैं। वहीं सुशील मोदी ने अपना भाषण शुरू किया है। 

बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा कि कोटा के बच्चों को वापस भेजने में हाथ खड़े कर दिए तो नरेन्द्र मोदी  की सरकार उन्हें ट्रेनों से लेकर आयी। सुशील मोदी ने कहा कि बिहार आने वाले सभी प्रवासी मजदूर भाइयों के हम सारी सुविधाओं के साथ एक हजार रुपये नगद भी दे रहे हैं। उन्होनें लालू यादव की पन्द्रह साल की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे तो बिहार के पशुओं का चारा भी खा गये। 15 साल में बिना मेहनत किए अरबपति बन गये। बीएम डब्ल्यू में चलते हैं। हवाई जहाज में उड़ते हैं और खुद को गरीबों का नेता बताते हैं। सुशील मोदी ने मंच ले लालूवाद बनाम विकासवाद की लड़ाई बताया । 

सुशील मोदी के भाषण के बाद अमित शाह अब मंच पर आ चुके हैं। अमित शाह जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। अमित शाह ने सभी का अभिभावदन किया है। उन्होनें बिहार के तमाम नेताओं को शुक्रिया अदा किया है। 

अमित शाह ने कहा कि भारतीय इतिहास में पहली वर्चुअल रैली में सभी का स्वागत है। उन्होंनें भाषण के पहले लाइन में कोरोना से जाव गवांने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होनें कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने वालो को बधाई दी और कहा कि आप जल्द ठीक होकर वापस आए और आत्मनिर्भर भारत का अंग बने।साथ ही उन्होनें कोरोनावारियर्स को भी सलाम किया। 

अमित शाह ने बिहार के तमाम महानुभावों की चर्चा की है। उन्हें जगजीवन राम से लेकर डॉ राजेन्द्र प्रसाद तक की चर्चा की। जयप्रकाश को भी याद किया। उन्होनें भाषण के शुरुआती दौर में ही विपक्ष पर तंज भी कसा। उन्होनें कहा कि कुछ लोगों ने ताली बजाकर इसका स्वागत किया है। अमित शाह ने कहा कि ये कोई चुनावी रैली नही हैं। ये लोगों से संपर्क का साधन मात्र है। लोगों से बात करने का जरिया है। ये राजनीतिक दल का गुणगान गाने के लिए नही है। 


इशारों मे अमित शाह ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा। उन्होनें इशारों मे कहा कि कुछ लोग दिल्ली में बैठ कर केवल पॉलिटिक्स करते रहे लेकिन लोगों से कोई संपर्क साधने की कोशिश नहीं की। लेकिन आज सवाल जरूर खड़े कर रहे हैं। ऐसे वक्रदृष्टा लोगों से बचने की जरूरत है। 


अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने छह सालों में करोड़ों लोगों के चेहरे पर खुशी लाने का काम किया है। उन्होनें कहा कि कुछ लोगों ने उनकी तुलना इंदिरा गांधी से कर दी और कहा कि वे गरीबी हटाओ कहते-कहते चली गयी वैसे ही नेरेन्द्र मोदी भी करेंगे लेकिन पीएम मोदी ने अपने काम से दिखा दिया कि उन्हें देश के गरीबों की चिंता है। 

10 करोड़ घरों के अंदर शौचालय बना कर पीएम मोदी ने लोगों को सम्मान के साथ जीने का मौका दिया है। करोड़ों लोगों को घर दिया है। उन्होनें कहा कि एक जमाना था जब दुश्मन घर में घुसकर आंखे दिखाता था लेकिन मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दुश्मन के घर में घुसकर वार किया और करारा जवाब दिया। उन्होने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया। उन्होनें कहा कि आपने फिर से बहुमत दिया। ।


अमित शाह ने कहा कि धारा 370 और 35ए रको खत्म कर वो कर दिखाया जिसे वोट बैंक की लालच में लोग केवल सपना दिखाया करता था। वहीं उन्होनें ट्रिपल तालाक को भी खत्म कर करोड़ों मुस्लिम महिलाओं को सम्मान दिया। वहीं राम मंदिर के मसले पर उन्होनें कहा कि मोदी जी की वजह से आज मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।


अमित शाह ने प्रवासी मजदूरों के को कहा कि विपक्ष आपको बरगलाने की कोशिश कर रहा हैं। उन्होनें कहा कि बिहार के व्यक्ति का पसीना इस देश के नींव में शामिल है। बिहार के मजदूरों के खून-पसीने से गुजरात-महाराष्ट्र जैसे राज्यों को सींचा गया है। उन्होनें कहा कि हमने सवा करोड़ लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया है।उन्होनें कहा कि बिहार सरकार ने वो हर संभव कदम उठाए हैं।