नवनिर्वाचित अनिल हेगड़े ने ली सांसद पद की शपथ, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिलाई शपथ

नवनिर्वाचित अनिल हेगड़े ने ली सांसद पद की शपथ, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिलाई शपथ

DESK: जेडीयू कोटे से नवनिर्वाचित अनिल हेगड़े ने सोमवार को राज्यसभा के सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण किया। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। जेडीयू कोटे से राज्यसभा सांसद किंग महेंद्र के निधन के बाद खाली हुई सीट पर उप चुनाव में जदयू के अनिल हेगड़े निर्विरोध निर्वाचित हुए थे।


बता दें कि किंग महेंद्र के निधन के बाद खाली हुए राज्यसभा की सीट पर हुए उप चुनाव में जेडीयू की तरफ से पार्टी के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता अनिल हेगड़े को उम्मीदवार बनाया था। इस सीट पर जेडीयू के अनिल हेगड़े निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। सोमवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।


गौरतलब है कि जार्ज फर्नांडिस के सहयोगी रहे अनिल हेगड़े जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वे तीन दशक से जुड़े हुए हैं। जेडीयू के प्रति समर्पण को देखते हुए पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजने का निर्णय किया था। अनिल हेगड़े मूलरूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं। लंबे समय से वे जेडीयू के संगठन का काम देख रहे थे। इसके अतिरिक्त किसी भी तरह के विवाद या गुट से कभी उनका नाम नहीं जुड़ा। अनिल हेगड़े का कार्यकाल दो साल का होगा।