अनंत सिंह के सामने JDU का सरेंडर? अनंत की पत्नी के लिए चुनाव प्रचार करने जायेंगे नीतीश, तेजस्वी भी होंगे साथ

अनंत सिंह के सामने JDU का सरेंडर? अनंत की पत्नी के लिए चुनाव प्रचार करने जायेंगे नीतीश, तेजस्वी भी होंगे साथ

PATNA: जिस अनंत सिंह को पूरी जेडीयू आतंक का पर्याय घोषित कर चुकी थी, वे अब नीतीश औऱ उनकी पार्टी को अच्छे लगने लगे हैं. अनंत सिंह के सजायाफ्ता होने के बाद खाली हुई मोकामा सीट पर हो रहे उप चुनाव में नीतीश कुमार प्रचार करने जायेंगे. राजद ने इस सीट से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को टिकट दिया है. नीतीश कुमार मोकामा में सभा कर नीलम देवी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव औऱ पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी सभा में मौजूद रहेंगे।


बता दें कि बिहार में मोकामा के साथ साथ गोपालगंज विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहा है. तीन नवंबर को दोनों सीटों पर वोटिंग होनी है. नीतीश कुमार के पाला बदलकर महागठबंधन में जाने के बाद बिहार में राजनीतिक समीकरण बदला है. उसके बाद ये पहला चुनाव है. दोनों सीटों पर उप चुनाव महागठबंधन की पहली परीक्षा है.


नीतीश जान रहे हैं कि अगर उप चुनाव में हारे तो फिर आगे क्या होना है. लिहाजा पुरानी बातों को भूलकर वे मोकामा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करने जा रहे हैं. 27 अक्टूबर को वे मोकामा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. जेडीयू से मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव मोकामा टाल इलाके के घोसवरी में जनसभा को संबोधित करेंगे, इसमें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम जीतन राम मांझी भी मौजूद रहेंगे।


क्या पुरानी बातों की भी होगी चर्चा

देखने की बात ये होगी कि आखिरकार इस सभा में बातें क्या की जायेंगी. अनंत सिंह औऱ उनका पुरा कुनबा ये लगातार कहता रहा है कि नीतीश सरकार ने उन्हें झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेजा है. नीतीश कुमार ने साजिश कर उन्हें सजा दिलवाया है. उधर नीतीश कुमार का पूरा कुनबा अनंत सिंह को आतंक का पर्याय घोषित कर मोकामा से आतंक राज खत्म करने का एलान करता रहा है. अनंत सिंह ने 2020 में राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने के बाद ये बार-बार कहा था कि तेजस्वी यादव बिहार के सीएम बनेंगे और नीतीश कुमार अपने घपले-घोटाले के लिए जेल भेजे जायेंगे. सवाल ये है कि नीतीश-तेजस्वी की जनसभा में इन बातों की चर्चा होगी?


वैसे नीतीश घोसवरी के जिल इलाके में जनसभा करने जा रहे हैं वहां धानुक वोटरों की अच्छी तादाद है. धानुक को कुर्मी की उप जाति माना जाता है. लिहाजा नीतीश खास तौर पर वहीं चुनाव प्रचार करने जा रहे है. वैसे अनंत सिंह के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाने वाले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी दो दिनों तक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी का चुनाव प्रचार करने का एलान कर चुके हैं. वे सड़क मार्ग से रोड शो करते हुए करीब 100 किलोमीटर की दूरी में जनसंपर्क यात्रा करेंगे. ललन सिंह मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं और मोकामा विधानसभा क्षेत्र उनके लोकसभा क्षेत्र में ही आता है।