अमिताभ बच्चन का चेक लेने को तैयार नहीं हुए नीतीश कुमार? बिग बी ने अपने हाथों लिखा था लेटर, मजबूरी में डिप्टी सीएम को सौंपा गया

अमिताभ बच्चन का चेक लेने को तैयार नहीं हुए नीतीश कुमार? बिग बी ने अपने हाथों लिखा था लेटर, मजबूरी में डिप्टी सीएम को सौंपा गया

PATNA: बिहार के बाढ पीड़ितों का हाल देखकर द्रवित हुए महानायक अमिताभ बच्चन ने 51 लाख रूपये की मदद और अपने हाथों पत्र लिखकर उसे बिहार के मुख्यमंत्री के पास भेजा. लेकिन नीतीश कुमार उस पत्र और चेक को अपने हाथों में लेने को तैयार नहीं हुए. मजबूरी में सीएम के नाम की चिट्ठी को बिहार के उप मुख्यमंत्री को सौंप कर अमिताभ बच्चन के प्रतिनिधि रवाना हो गये.

बिग बी की मदद का नीतीश ने नोटिस नहीं लिया

दरअसल बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ बच्चन द्वारा दिये गये 51 लाख का चेक और उनका पत्र लेकर विजयनाथ मिश्र पटना पहुंचे थे. अमिताभ बच्चन ने नीतीश कुमार को अपने हाथों से पत्र लिखा था. उन्होंने बताया था कि न सिर्फ वे अपनी ओर से मदद दे रहे हैं बल्कि अपने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के जरिये भी उन्होंने लोगों से बिहार के बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की अपील की है. अमिताभ बच्चन का चेक और लेटर लेकर आये विजयनाथ मिश्र के करीबियों ने बताया कि उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय और आवास में संपर्क साध कर नीतीश कुमार से मिलने के लिए समय मांगा. मुख्यमंत्री कार्यालय से तीन बार संपर्क साधा गया लेकिन नीतीश कुमार से मिलने का समय नहीं मिला. बाद में उन्हें सूचित किया गया कि वे सीएम कार्यालय के अधिकारियों को पत्र और चेक सौंप दें. 

मजबूरी में डिप्टी सीएम को सौंपा पत्र

मुख्यमंत्री से निराश होने के बाद अमिताभ बच्चन के प्रतिनिधि ने बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी से संपर्क साधा. सुशील मोदी उनसे मिलने के लिए तैयार हो गये. उसके बाद मुख्यमंत्री के नाम लिखा गया पत्र और चेक उप मुख्यमंत्री को सौंपा गया. सुशील मोदी ने ही अमिताभ बच्चन की मदद की जानकारी मीडिया को दी.

नीतीश के तेवर पर उठ रहे सवाल

बिहार की मदद के लिए आगे आ रहे लोगों के साथ सीएम का सलूक सवाल खड़े कर रहा है. कल ही देश की सबसे बडे सहकारी संगठन के प्रमुख सुनील कुमार सिंह ने ये आरोप लगाया था कि वे नेफेड की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 लाख रूपया देना चाह रहे हैं. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री पिछले 6 दिनों से उन्हें मिलने का समय ही नहीं दे रहे हैं.