JDU ने BJP को गठबंधन धर्म सिखाया और दिल्ली में अमित शाह से मिलने पहुंचे राज्यपाल फागू चौहान

JDU ने BJP को गठबंधन धर्म सिखाया और दिल्ली में अमित शाह से मिलने पहुंचे राज्यपाल फागू चौहान

PATNA : अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम ने बीजेपी और जेडीयू के बीच रिश्तो में खिंचाव ला दिया है. जेडीयू बिहार में भले ही बीजेपी के साथ सरकार चला रही हो लेकिन अरुणाचल में बीजेपी के रवैया को वह गठबंधन धर्म के विपरीत बता रही है. जेडीयू के नेता एक-एक कर बीजेपी को गठबंधन धर्म की याद दिला रहे हैं. उधर बिहार में चल रहे खींचतान के बीच राज्यपाल फागू चौहान आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर रहे हैं.


राज्यपाल फागू चौहान दिल्ली दौरे पर हैं और आज वह गृह मंत्रालय पहुंचकर अमित शाह से मुलाकात कर रहे हैं. उनके इस मुलाकात को औपचारिक मुलाकात माना जा रहा है लेकिन सियासी गलियारे में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. शाह से राज्यपाल फागू चौहान की मुलाकात को ना केवल विरोधी बल्कि खुद जनता दल यूनाइटेड के नेता बड़ी पहली नजर से देख रहे हैं.


उत्तर प्रदेश से आने वाले राज्यपाल फागू चौहान भारतीय जनता पार्टी के नेता रह चुके हैं. बिहार में जिस वक्त उनको राज्यपाल बनाया गया था. उस वक्त अचानक सुर्खियों में आए फिलहाल अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि राज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री के बीच मुलाकात में किन बातों पर चर्चा हुई है लेकिन कयासों का बाजार गर्म है.