चुनावी बिगुल बजने के बाद शाह का बंगाल दौरा, लगातार दो दिन रोड शो करेंगे

चुनावी बिगुल बजने के बाद शाह का बंगाल दौरा, लगातार दो दिन रोड शो करेंगे

DESK : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बजने के साथ ही नेताओं में बंगाल दौरे का कार्यक्रम बनाना शुरू कर दिया है। चुनावी रणभेरी बजने के पहले बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह बंगाल का कई दफे चक्कर लगा चुके हैं लेकिन अब एक बार फिर अमित शाह 2 और 3 मार्च को पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। अमित शाह यहां 2 दिन में दो रोड शो भी करेंगे। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए शाह ने खुद कमरकस रखी है। पिछले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से 211 पर जीत हासिल हुई थी और बीजेपी को 3 सीटों पर संतोष करना पड़ा था। 


इस बार बीजेपी का लक्ष्य पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने का है अमित शाह पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी के लिए 200 से ज्यादा सीटों पर जीत का मिशन रख चुके हैं। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए शाह लगातार बंगाल के दौरे पर जाते रहे हैं। 2 और 3 मार्च को पश्चिम बंगाल में दौरे के दौरान अमित शाह का कोलकाता में दो रोड शो होगा। 2 मार्च को शाह दक्षिण कोलकाता के रासबिहारी इलाके से मध्य कोलकाता के रविंद्र भवन तक रोड शो करेंगे जबकि 3 मार्च को उत्तर कोलकाता के टाला से लेकर मध्य कोलकाता के धर्मतला तक शाह का रोड शो होगा। 


इससे पहले अमित शाह ने 18 और 19 फरवरी को पश्चिम बंगाल दौरे पर आकर कार्यकर्ताओं के बीच में जोश भरा था। उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक शरणार्थी परिवार के घर खाना भी खाया था। 11 फरवरी को पश्चिम बंगाल के दौरे के दौरान गृहमंत्री ने कूचबिहार में परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत की थी। बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल और कांग्रेस के खिलाफ लगभग 1500 रैलियां करने की योजना बनाई है। इसमें अमित शाह के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय स्तर के नेता शामिल होंगे।