अमित शाह बोले -बाबूलाल मरांडी थोड़े जिद्दी व्यक्ति हैं, लंबे समय बाद माने

अमित शाह बोले -बाबूलाल मरांडी थोड़े जिद्दी व्यक्ति हैं, लंबे समय बाद माने

RANCHI : बाबूलाल मरांडी  की बीजेपी में वापसी हो गयी है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने उन्होनें रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित बड़े कार्यक्रम में बीजेपी का दामन फिर से थाम लिया है। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि मैं पिछले कई सालों से बाबूलाल मरांडी को पार्टी में लाने की कोशिश कर रहा था लेकिन वे थोड़ा जिद्दी व्यक्ति हैं, लंबे समय बाद आज जाकर वे माने हैं। इनके आने से झारखंड में बीजेपी पहले से ज्यादा मजबूत होगी। रघुवर दास, अर्जुन मुंडा और करिया मुंडा जैसे दिग्गज नेताओं को एक और दिग्गज नेता मिल गया है।


बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वे जब 2014 में बीजेपी के अध्यक्ष बने थे तभी से वे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी जी को बीजेपी में वापस लाने की कोशिश में जुटे थे। लेकिन बाबू लाल मरांडी अपने धुन के पक्के हैं। थोड़े जिद्दी नेता है, वापस आने में देर लगा दी। साथ ही उन्होनें बाबूलाल मरांडी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। उन्होनें कहा कि बाबू लाल मरांडी घुमंतू नेता है। पूरे झारखंड में घूम-घूम कर इन्होनें काम किया है। इनका अनुभव हमेशा पार्टी के काम आएगा। उन्होनें कहा कि  अटल बिहारी वाजपेयी जी ने झारखंड को खड़ा किया था और पीएम मोदी ने इसे सींचा है। बाबूलाल मरांडी को बीजेपी ने झाऱखंड का नेतृत्व सौंपा था। शाह ने  कहा कि पीएम मोदी और रघुवर दास की जोड़ी ने मिलकर झारखंड में घर-घर तक विकास की धारा पहुंचायी है।


केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बीजेपी भले ही झारखंड के अंदर चुनाव हार गयी है। लेकिन हम केवल हार-जीत के लिए चुनाव नहीं लड़ते. बीजेपी का लक्ष्य है देश की तरक्की और इसके लिए सदा कोशिश करते रहेंगे। उन्होनें कहा कि झारखंड की जनता के जनादेश का हम सम्मान करते हैं। सरकार में रहकर हमने जितना काम किया है उससे कही ज्यादा विपक्ष में रहकर भी करेंगे। शाह ने कहा कि झारखंड के सत्ताधारी दल की कान पकड़ कर हम उनसे काम करवाएंगे। पीएम मोदी झारखंड के विकास के लिए पहले भी चिंतित रहते थे और अब भी उनके ऐजेंडे में झारखंड का विकास शामिल है।