अमित शाह बोले-MY की संख्या बढाने के लिए अति पिछड़ों के साथ हकमारी हुई, लालू-नीतीश में दम है तो कहें कि अति पिछड़ा को CM बनाने का एलान करें

अमित शाह बोले-MY की संख्या बढाने के लिए अति पिछड़ों के साथ हकमारी हुई, लालू-नीतीश में दम है तो कहें कि अति पिछड़ा को CM बनाने का एलान करें

MUZAFFARPUR: बिहार दौरे पर आये गृह मंत्री अमित शाह ने जातीय जनगणना को लेकर नीतीश कुमार और लालू यादव पर तीखा हमला बोला. अमित शाह ने कहा-बिहार सरकार की जातीय जनगणना छलावा है. यादवों और मुसलमानों की संख्या को बढ़ाने के लिए अति पिछड़ों के साथ हकमारी कर ली गयी. अमित शाह ने कहा-अगर नीतीश कुमार और लालू यादव में हिम्मत है तो कहें कि उनके इंडी एलायंस की ओर से कोई अति पिछड़े समाज से आने वाला नेता बिहार में मुख्यमंत्री पद का दावेदार होगा. 


जातीय जनगणना की रिपोर्ट छलावा है 

अमित शाह ने कहा कि अभी अभी बिहार की सत्ता में बैठे लोगों ने खुद को पिछड़े समाज का शुभचिंतक होने के लिए चाल चली है. ये जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. बिहार में जातीय जनगणना कराने का फैसला तब हुआ था जब बीजेपी सत्ता में थी. लेकिन जब रिपोर्ट आयी तो उसमें साजिश रच दी गयी. यादव और मुसलमानों की संख्या को बढ़ाने के लिए अति पिछड़ो और पिछड़ों की संख्या को कम कर दिया गया. उनके साथ अन्याय किया गया.


मोदी ने पिछड़ों-अति पिछड़ों को सब दिया.

अमित शाह ने कहा कि लालू-नीतीश औऱ कांग्रेस ने हमेशा पिछड़े समाज का विरोध और बहिष्कार किया. लेकिन मोदी जी ने सम्मान दिया. मोदी जी के मंत्रिमंडल में 27 मंत्री ओबीसी समाज से हैं. 35 प्रतिनिधि से ज्यादा. मोदी जी ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया. लालू बिहार के पिछड़ा समाज को बतायें कि कांग्रेस के सरकार के समय जब वे सत्ता में शामिल थे तो ओबीसी आयोग को क्यों नहीं संवैधानिक दर्जा दिया गया. 


अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल और केंद्रीय स्कूल में एडमिशन में पिछड़ों और अति पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया. आईआईटी में पिछड़ा और ईबीसी में फीस माफ किया. नीट की परीक्षा यानि मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन में ओबीसी को आरक्षण दिया. पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी में 27 प्रतिशत आरक्षण दिया. ओबीसी समाज के छात्रों को प्री और पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति दी. 


अति पिछड़ा नेता को सीएम बनाने का एलान करें

अमित शाह ने कहा कि मैं बिहार के अति पिछड़ा और पिछ़गा समाज को कहने आया हूं कि जातीय सर्वेक्षण छलावा है. हमें नहीं मालूम था कि लालू यादव के दवाब में यादवों और मुसलमानों की संख्या बढाने के लिए पिछड़े और अति पिछड़े तबके के साथ इतना बडा धोखा किया जायेगा. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा-ये इंडी एलायंस वाले कह रहे हैं कि जितनी जिसकी आबादी उतनी उसकी हिस्सेदारी. ये रिपोर्ट में आ चुका है कि अति पिछड़े तबके की आबादी सबसे ज्यादा है. तो क्या नीतीश कुमार औऱ लालू यादव ये घोषणा करेंगे कि उनकी ओर से अति पिछड़े नेता को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया जायेगा. 


बिहार के हालात खतरनाक

अमित शाह ने कहा कि बिहार की मौजूदा सरकार खुल कर मुसलमानों का तुष्टिकरण करने में लगी है. पूरे बिहार में मुस्लिम तुष्टिकरण किया जा रहा है अगर रोका नहीं गया तो सीमांचल के क्षेत्र में बहुत बडी गड़बड़ी होने वाली है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बिहार फिर से लालू राज आ गया है. यानि गुंडों का राज आ गया है. अपहरण से लेकर हत्या औऱ लूट की ताबड़तोड़ घटनायें हो रही है. 10 लाख नौकरी देने की बात करने वाले अब रोजगार मांगने वाल युवाओं की रैली पर लाठी चार्ज करा रहे हैं.


नीतीश को आधा दर्जन बार पलटीमार बताया

अमित शाह ने अपने भाषण में नीतीश कुमार को कम से कम आधा दर्जन बार पलटूराम कह कर बुलाया. उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने जब जब जनादेश दिया, पलटूराम ने पलटी मार कर जनादेश के साथ गद्दारी की. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार का विरोध करने का एलान करने वाले पलटूराम चार्जशीटेड लोगों के साथ सत्ता का सुख भोग रहे हैं. ये लोग परिवार की दुकान चलाने वाले लोग है. एक को प्रधानमंत्री बनना है तो दूसरे को अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है. 


लालू के चंगुल से निकलने के लिए छटपटा रहे हैं नीतीश

अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने की बात तो छोड़ दो, इंडी एलायंस का संयोजक तक नहीं बनाया. मैने पहले ही कहा था कि तेल और पानी एक नहीं होता. अब नीतीश कुमार बाहर निकलने के लिए हर रोज छटपटा रहे हैं, लेकिन लालू जी के चंगुल से बाहर निकलने का रास्ता नहीं बचा है. कभी कांग्रेस को गाली देते हैं, कभी कार्यक्रम में नहीं जाते हैं लेकिन बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं तलाश पा रहे हैं.