अखिलेश सिंह बोले- नीतीश जी चाहते हैं कि कल-परसों में ही नरेंद्र मोदी हट जायें, ऐसे थोड़े ही होता है, समय पर ही होगा INDIA गठबंधन का काम

अखिलेश सिंह बोले- नीतीश जी चाहते हैं कि कल-परसों में ही नरेंद्र मोदी हट जायें, ऐसे थोड़े ही होता है, समय पर ही होगा INDIA गठबंधन का काम

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी पार्टी के एलायंस INDIA के काम में देरी को लेकर कांग्रेस को कोस रहे हैं. आज उन्हें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने जवाब दिया. अखिलेश सिंह ने कहा-नीतीश जी चाहते हैं कि कल-परसों में ही मोदी जी हट जायें. ऐसे थोड़े होता है.


बता दें कि चार दिन पहले पटना में सीपीआई की रैली में नीतीश कुमार ने कहा था कि विपक्षी पार्टियों के गठबंधन में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. लेकिन कांग्रेस दूसरे कामों में लगी है. कांग्रेस विधानसभा चुनाव में लगी है, इसलिए INDIA गठबंधन का काम आगे नहीं बढ़ पा रहा है. नीतीश के इस बयान के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने फोन पर बिहार के मुख्यमंत्री से बात की थी.


आज पटना में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह से मीडिया ने नीतीश कुमार के बयान को लेकर सवाल पूछा. अखिलेश सिंह ने कहा-नीतीश जी चाहते हैं कि कल-परसो में ही मोदी जी प्रधानमंत्री की कुर्सी से हट जायें. लेकिन उसका समय है न. अप्रैल में लोकसभा चुनाव होना है. अभी तो पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जिनमें कांग्रेस की स्थिति बहुत अच्छी है. कांग्रेस छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में सरकार बनाने जा रही है. तेलंगाना और मिजोरम में भी कांग्रेस की ही लड़ाई वहां की क्षेत्रीय पार्टी से है. कांग्रेस अगर इन राज्यों में चुनाव जीतती है तो फिर इंडिया गठबंधन और मजबूती से काम करेगा. तभी विधानसभा चुनाव पर ध्यान दिया जा रहा है.


वैसे अंदरखाने की बात ये है कि नीतीश कुमार को कांग्रेस ने साइडलाइन कर रखा है. बिहार में कांग्रेस अपने पुराने सहयोगी लालू प्रसाद यादव पर ज्यादा भरोसा कर रही है. तभी राहुल गांधी लालू प्रसाद यादव के घर जाकर मटन खा आये. पटना में भी जब बिहार कांग्रेस ने राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जयंती मनायी तो उसमें लालू प्रसाद यादव को चीफ गेस्ट बनाकर बुलाया. जबकि नीतीश कुमार को एक औपचारिक न्योता भेज दिया गया था. नाराज नीतीश कुमार कांग्रेस के कार्यक्रम में नहीं गये थे. उसके बाद ही नीतीश कुमार ने कांग्रेस के खिलाफ बयान दिया था.