अकाली दल के नेता से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने चनपटिया से दबोचा

अकाली दल के नेता से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, पंजाब पुलिस ने चनपटिया से दबोचा

BETTIAH: एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले साइबर ठग को पंजाब पुलिस ने चनपटिया पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार साइबर ठप को पंजाब पुलिस अपने साथ ले गयी है। बताया जाता है कि पंजाब के अकाली दल के नेता यशपाल सिंह से एक करोड़ की रंगदारी मांगी गयी थी।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार 10 दिसंबर को पंजाब के यशपाल सिंह के मोबाइल पर एक करोड़ रुपये बतौर रंगदारी की मांग की गई थी। पेमेंट के लिए एक बैंक अकाउंट भी साइबर अपराधियों ने उपलब्ध कराया था। इस संबंध में यशपाल सिंह ने जीरकपुर थाने में केस दर्ज कराया था। कांड संख्या 13/23 दर्ज होने के बाद पंजाब पुलिस मामले की जांच में जुट गई। जांच के क्रम में पता चला कि जो अकाउंट नंबर पेमेंट के लिए यशपाल को दिया गया था वह चनपटिया का है। 


पंजाब पुलिस ने बेतिया एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा से संपर्क किया। एसपी के निर्देश पर चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने मामले की जांच शुरू की। जांच के क्रम में पता चला कि चनपटिया के वार्ड संख्या 10 निवासी असफाक उर्फ नवाब का अकाउंट नंबर है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया जब उससे पूछताछ की गयी तब इसमें उसने अपनी संलिप्तता स्वीकारी। जब पंजाब पुलिस ने नवाब से पूछताछ की तो उसने मिथलेश का नाम बताया। नवाब की निशानदेही पर शुक्रवार की रात चनपटिया पुलिस के मदद से पंजाब पुलिस ने चनपटिया वार्ड नं-10 निवासी मोतीलाल साह के बेटे मिथिलेश को गिरफ्तार किया। पंजाब पुलिस मिथिलेश को लेकर अपने साथ लेकर गयी है।