कोरोना के कारण मुसीबत में पड़े एयरलाइंस कंपनियों के कर्मचारी, मोहल्ले में घुसने नहीं दे रहे हैं लोग

कोरोना के कारण मुसीबत में पड़े एयरलाइंस कंपनियों के कर्मचारी, मोहल्ले में घुसने नहीं दे रहे हैं लोग

DELHI : कोरोना के गंभीर संकट के बीच भी लोगों को आने-जाने में मदद कर रहे एयरलाइंस के कर्मचारी मुसीबत में हैं. उनके लिए अपने घर जाना मुश्किल हो गया है. कई जगहों पर लोग पुलिस को बुलाकर एयरलाइंस कर्मचारियों को मोहल्ले में घुसने नहीं दे रहे हैं. एयर इंडिया के बाद इंडिगो ने भी ऐसी शिकायत की है. 

इंडिगो ने लगायी लोगों से गुहार

इंडिगो ने बयान जारी कर कहा है कि उसके कर्मचारियों को निशाना बनाया जा रहा है. इंडिगो के प्रवक्ता के मुताबिक कुछ घटनायें सामने आयी हैं जिसमें उसके कर्मचारियों को अपने घर जाने से रोका जा रहा है. इसका कारण ये है कि एयरलाइंस के कर्मचारी लगातार यात्रा कर रहे हैं. 

इंडिगों ने कहा है कि 22 मार्च को पूरे देश ने कोरोना से बचाव के लिए लड़ रहे लोगों के प्रति सम्मान जताया है. इंडिगो के कर्मचारी भी कोरोना के दौरान लोगों की मदद करने में लगे हैं. इस संकट की घड़ी में भी एयरलाइंस के कर्मचारी देश की सेवा के लिए काम कर रहे हैं. इंडिगो ने कहा है कि उसने संकट के इस दौर में भी देश के नागरिकों को विदेश से वापस लाने और फिर उन्हें अपने घर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी है. 

एयरलाइंस ने कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में लोग कृपा कर उसके कर्मचारियों का सपोर्ट करें ताकि उनमें देश की सेवा करने का जज्बा कायम रह सके.

इससे पहले एयर इंडिया भी ऐसी ही शिकायत कर चुका है. एयर इंडिया ने रविवार को जारी बयान में कहा था कि विदेशों से भारतीयों को वापस लाने वाले उसके क्रू के सदस्यों के सामने भारी मुसीबत आ खड़ी हुई है. कई सोसायटी और पड़ोस के लोग उन्हें इलाके में घुसने नहीं दे रहे हैं. कुछ जगहों पर तो उन्हें इलाके में प्रवेश करने से रोकने के लिए पुलिस को बुला लिया गया. 

गौरतलब है कि एयर इंडिया ने कोरोना संकट के बीच विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने में अहम रोल निभाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एयर इंडिया के प्रयासों की सराहना कर चुके हैं. ऐसे में लोगों का एयरलाइंस कंपनियों के कर्मचारियों के साथ सलूक उन्हें व्यथित कर रहा है.