AIMIM नेता हत्याकांड के आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर, गोली मारकर अब्दुल सलाम की ले ली थी जान; विधानसभा में भी उठा था मामला

AIMIM नेता हत्याकांड के आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर, गोली मारकर अब्दुल सलाम की ले ली थी जान; विधानसभा में भी उठा था मामला

GOPALGANJ: गोपालगंज में इसी महीने बेखौफ बदमाशों ने ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम नेता अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी। नेता की हत्या का मामला बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान AIMIM ने उठाया था। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश बना रही थी। इसी बीच एक नामजद आरोपी ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया।


दरअसल, बीते 12 फरवरी को नगर थाना के तुरकहा में बेखौफ अपराधियों एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष और पूर्व मुखिया अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया को गोली मार दी थी। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी थी। जिसके बाद इस घटना को लेकर खूब सियासत हुई थी। एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने विधानसभा में इस मामले को मजबूती से उठाया था।


मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश बना रही है। इसी बीच हत्याकांड के एक नामजद आरोपी सद्दाम ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया, जहां से कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब्दुल सलाम हत्याकांड में अभी भी तीन नामजद आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।


बता दें कि बीते 12 जनवरी को AIMIM नेता असलम मुखिया अपने घर से थावे जंक्शन जा रहे थे। लखनऊ जाने के लिए उन्हें ट्रेन पकड़नी थी लेकिन थावे जंक्शन पहुंचने से पहले ही पहले ही रास्ते में घात लगाये अपराधियों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।