अगले महीने शुरू होगी शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण की काउंसलिंग, शिक्षा विभाग ने दी जानकारी

अगले महीने शुरू होगी शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण की काउंसलिंग, शिक्षा विभाग ने दी जानकारी

PATNA : बिहार में शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण की काउंसलिंग को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. अगस्त के पहले सप्ताह में प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए प्रस्तावित काउंसलिंग का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा. यहां क्लास 1 से 5 और 6 से 8 के लिए अलग-अलग तारीखें निर्धारित की जाएंगी. प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है.


जानकारी हो कि 2 से 9 अगस्त के बीच काउंसलिंग के लिए घोषित किए गए शिविर में दोनों वर्ग की काउंसलिंग के लिए अलग-अलग तारीखें नहीं थी. लिहाजा शिक्षा विभाग अभ्यर्थियों की सुविधा और परेशानियों से बचने के लिए इसी समयावधि के आसपास शेड्यूल में संशोधन करने जा रहा है. 


प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ. रंजीत कुमार सिंह ने अपनी ऑफिशल टि्वटर हैंडल पर यह भी लिखा है कि जिन जिलों में सीटों की तुलना में आवेदन काफी अधिक है वहां काउंसलिंग के लिए पारदर्शिता की भी सभी तैयारियां की जा रही है. उन्होंने यह भी लिखा है कि जहां भी काउंसलिंग के दरमियान या काउंसलिंग के बाद अभ्यर्थियों के दस्तावेज जमा करा दिए गए थे, उनके दस्तावेज गुरुवार तक वापस कर दिया जाएं. दरअसल, ऐसा उन नियोजन में किया जा रहा है जहां गड़बड़ी के आधार पर काउंसलिंग की गई है.