अगले हफ्ते हो सकता है केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार, 4 माह बाद पीएम मोदी से मिलेंगे नीतीश

अगले हफ्ते हो सकता है केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार, 4 माह बाद पीएम मोदी से मिलेंगे नीतीश

PATNA : मोदी कैबिनेट के विस्तार और फेरबदल की अटकलों के बीच इस वक्त की ताजा खबर सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो अगले हफ्ते केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार के पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को दिल्ली जा सकते हैं. दिल्ली दौरे पर सीएम नीतीश की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हो सकती है. इसके अलावा वह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार सोमवार के दिन दिल्ली जा सकते हैं.


सीएम नीतीश 4 महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं. दोनों नेताओं के बीच एक 11 फरवरी को दिल्ली में मुलाकात हुई थी. बिहार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद सीएम नीतीश जब दिल्ली दौरे पर गए थे. तब उनकी औपचारिक मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई थी. अब एक बार फिर दिल्ली दौरे पर जाने वाले हैं.


सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश का दौरा इस लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है. क्योंकि केंद्रीय कैबिनेट में जनता दल यूनाइटेड के शामिल होने की पूरी तैयारी है.  जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस बात की पुष्टि की है कि उनकी पार्टी केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होना चाहती है. लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में जनता दल युनाइटेड को कितना मंत्री पद मिलने वाला है. यह सब कुछ अभी तय नहीं हो पाया है. माना जा रहा है कि सीएम नीतीश के इस दौरे में बीजेपी के साथ अंतिम मुहर लगेगी. 


फर्स्ट बिहार को सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक आगामी 26 या 27 जून को केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद पहली बार सीएम नीतीश बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मिलने वाले हैं. इस मुलाकात में एलजीपी प्रकरण को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है. यह बात सबको पता है कि लोक जनशक्ति पार्टी में हुई टूट के समय दिल्ली में जेडीयू के बड़े नेता सक्रिय रहे थे. लेकिन बीजेपी पर्दे के पीछे से बड़ा खेल खेलती रही. ऐसे में नीतीश कुमार जब प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष से मिलेंगे तो जाहिर तौर पर एलजेपी के ऊपर भी चर्चा होगी. एलजेपी खेमे से पशुपति पारस को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है. ऐसे में नीतीश का यह दौरा बेहद खास माना जा रहा है.