एडीएम के बेटे की मौत का मामला, पटना के डीएम-एसएसपी से NSCC ने मांगा जवाब

एडीएम के बेटे की मौत का मामला, पटना के डीएम-एसएसपी से NSCC ने मांगा जवाब

PATNA : पटना में एडीएम के बेटे की मौत के मामले में अनुसूचित जाति आयोग ने डीएम और एसएसपी से कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है. सहरसा के एडीएम के बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में पटना में मौत हो गई थी. परिवार लगातार यह आरोप लगा रहा है कि दीपक पुरुषोत्तम की हत्या की गई थी. 


अब याद दिला दें कि 13 जुलाई को सहरसा में एडीएम के पद पर तैनात पुरुषोत्तम पासवान के बेटे दीपक पुरुषोत्तम लापता हो गए थे. 24 घंटे बाद दीपक का शव पटना के दीघा घाट स्थित गंगा नदी से बरामद किया गया था. इस मामले में मृतक के पिता पुरुषोत्तम पासवान ने दीघा थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया था. 


दीपक पुरुषोत्तम पटना के नागेश्वर कॉलोनी में अपने परिवार के लोगों के साथ रहता था. मृतक के पिता ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को इस मामले में पत्र लिखा था. उन्होंने अपने बेटे दीपक पुरुषोत्तम की हत्या के मामले में एसआईटी से जांच कराने की मांग की थी. साथ ही साथ परिवार की सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी. 


उन्होंने आरोप लगाया था कि दीघा थाना की पुलिस इस मामले की सही तरीके से जांच नहीं कर रही है. अपराधियों की पहचान होने के बावजूद उनकी गिरफ्तारी नहीं होने का भी आरोप लगाया गया था. अब इस मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में पटना के डीएम और एसएसपी से 7 दिनों के अंदर पूरी रिपोर्ट देने को कहा है. 


उधर पटना पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी रैंक के अधिकारी को दिया गया है. परिवार की तरफ से दीपक पुरुषोत्तम की हत्या के मामले में जिन्हें आरोपी बनाया गया है, उनको बुलाकर पूछताछ भी पुलिस कर चुकी है. परिवार ने आरोप लगाया है कि कुछ स्थानीय युवकों ने हत्या कर दी. इसके बाद गंगा नदी में शव को फेंक दिया था.