आचार्य किशोर कुणाल भी कोरोना संक्रमित, पटना में जज से लेकर डॉक्टर तक मिले पॉजिटिव

आचार्य किशोर कुणाल भी कोरोना संक्रमित, पटना में जज से लेकर डॉक्टर तक मिले पॉजिटिव

PATNA : पहली और दूसरी लहर के बाद कोरोना की तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर राजधानी पटना में ही देखने को मिल रहा है. पटना में जज से लेकर वकील और डॉक्टर से लेकर दूसरे मेडिकल स्टाफ तक लगातार संक्रमित मिल रहे हैं. 


पटना में 20 डॉक्टरों को शुक्रवार के दिन पॉजिटिव पाया गया जबकि 6 जज और अलग-अलग न्यायालयों से जुड़े तकरीबन 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं. आचार्य किशोर कुणाल को भी कोरोना हो गया है. महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इसके बाद वह भी आइसोलेशन में चले गए हैं.


शुक्रवार को पटना में जो नए डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए उसमें आईजीआईएमएस के निदेशक डॉ एन आर विश्वास समेत वहां के 5 डॉक्टर शामिल है. डॉ विश्वास के बेटे बहू और घरेलू स्टाफ भी संक्रमित पाए गए हैं. 


आपको बता दें कि डॉ विश्वास कोरोना से दूसरी दफे संक्रमित हुए हैं. आईजीआईएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ रंजीत गुहा तीसरी बार संक्रमित पाए गए हैं. उधर एनएमसीएच के 12 और डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं. यहां आठ अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.


पटना सिटी स्थित महिला सुधार गृह में भी कोरोना वायरस फैला हुआ है. यहां 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पटना एम्स में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है. एम्स में एडमिट मरीजों की संख्या अब 33 जा पहुंची है. दो ऐसे मरीज है जो ठीक होने के बाद शुक्रवार को डिस्चार्ज भी कर दिए गए. 


पटना जिला के अंदर न्यायपालिका में भी कोरोनावायरस देखने को मिला है. शुक्रवार को 6 जज, दो वकील समेत 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं. पटना सदर और पटना सिटी अनुमंडल के न्यायालयों में जांच अभियान चलाया गया था और इसी दौरान पटना सदर सिविल कोर्ट में चार जज दो वकील 12 कर्मचारी एक पक्षकार और पटना सिटी कोर्ट में 7 कर्मचारी संक्रमित पाए गए.