अब तेजस्वी यादव की भाषा में बोले चिराग पासवान, नीतीश से पूछा- क्यों बढ़ गयी बिहार में बेरोजगारी

अब तेजस्वी यादव की भाषा में बोले चिराग पासवान, नीतीश से पूछा- क्यों बढ़ गयी बिहार में बेरोजगारी

PATNA : लोजपा के चिराग पासवान ने आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की भाषा बोली. लखीसराय और शेखपुरा में आज जनसभाओं को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने पूछा कि बिहार में बेरोजगारी क्यों बढ़ गयी है. क्यों बिहार से ही सबसे ज्यादा पलायन हो रहा है. चिराग ने बिहार में बढ़ते अपराध पर एक बार फिर सवाल उठाया. वैसे नीतीश कुमार को असहज करने वाले भाषण के बाद चिराग पासवान ये भी कह रहे हैं कि वे नीतीश कुमार ही बिहार में एनडीए के नेता हैं.


तेजस्वी की भाषा, चिराग की जुबान
शेखपुरा में मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान ने बिहार में बेरोजगारी को  लेकर तल्ख सवाल पूछे. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग ही क्यों दूसरे राज्यों में कमाने के लिए जा रहे हैं. दूसरे राज्यों के लोग बिहार में काम करने के लिए क्यों नहीं आ रहे हैं. बिहार में रोजगार की व्यवस्था नहीं है तभी ऐसा हो रहा है.


गौरतलब है कि तेजस्वी यादव भी बेरोजगारी के मुद्दे पर यात्रा पर निकले हुए हैं. चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को सलाह दी कि वे बेरोजगारी यात्रा से बिहार में हंगामा नहीं मचायें बल्कि मुख्यमंत्री से बातचीत करें. उन्हें सलाह दें कि बेरोजगारी दूर करने के लिए क्या कुछ करने की जरूरत है.


बढ़ते अपराध पर फिर बोला हमला
चिराग पासवान ने एक बार फिर बिहार में बढते अपराध पर हमला बोला. लखीसराय में मीडिया से बात करते हुए चिराग ने कहा कि बिहार पुलिस का हाल ये है कि डायल 100 काम नहीं कर रहा है. परेशानी के वक्त लोग तमाम कोशिश करके भी पुलिस से संपर्क नहीं साध पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ गये हैं. इस पर तत्काल अंकुश लगाना जरूरी है.


चिराग ने एक बार फिर नियोजित शिक्षकों के मसले पर सरकार को घेरा. दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बता चुके हैं कि नियोजित शिक्षकों को वेतनमान देने पर सरकार के पास दूसरे किसी काम के लिए पैसे नहीं रहेंगे. लेकिन चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी अगले चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में नियोजित शिक्षकों के मामले को शामिल करेगी. नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन मिलना ही चाहिये.


नीतीश का विरोध और समर्थन दोनों एक साथ
चिराग पासवान ने कहा कि उनकी बातों का गलत मतलब नहीं निकाला जाना चाहिये. वे सरकार के कामकाज में सुधार की कोशिश कर रहे हैं. नीतीश कुमार ही बिहार में एनडीए गठबंधन के नेता हैं और 2020 में नीतीश के नेतृत्व में ही बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी.


चिराग पासवान ने कहा कि वे बिहार को विशेष दर्जा देने की नीतीश कुमार की मांग के समर्थक हैं लेकिन इसमें तकनीकी दिक्कत है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है. बिहार में डबल इंजन की सरकार को केंद्र से अच्छी मदद मिल रही है और इससे बिहार को फायदा मिल रहा है.


विधानसभा की सभी सीटों पर LJP की तैयारी
LJP अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार की सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है. कार्यकर्ताओं को 243 सीटों पर तैयारी करने का निर्देश दिया गया है. हालांकि जेडीयू-बीजेपी से बातचीत के बाद ये तय होगा कि LJP कितने सीटों पर चुनाव लडेगी लेकिन फिलहाल सभी सीटों पर तैयारी की जा रही है.