अब पता चलेगा बिहार में ओमिक्रोन वैरिएंट के कितने मरीज हैं, 10 जनवरी को मिलेगी रिपोर्ट

अब पता चलेगा बिहार में ओमिक्रोन वैरिएंट के कितने मरीज हैं, 10 जनवरी को मिलेगी रिपोर्ट

PATNA : बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच देश में ओमिक्रोन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि बिहार में ओमिक्रोन के कितने मामले हैं इसकी अभी कोई  जानकारी नहीं है. अभी कुछ दिन पहले पटना में ओमिक्रोन के एक मामले की पुष्टि के बाद सरकार ने जिनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट की शुरुआत की थी. इसके बाद कई मरीजों के ओमिक्रोन टेस्ट के लिए सैंपल लिए गये थे. 


अब इसकी रिपोर्ट मिलने वाली है. उसके बाद पता चल पायेगा कि बिहार में ओमिक्रोन के कितने केस है. राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने कहा कि जिनोम सिक्वेंसिंग के 24 सैंपल की रिपोर्ट 10 जनवरी को मिलेगी. 


बता दें कि आईजीआईएमएस लैब में जिनोम सिक्वेंसिंग की जांच की गई है. पहले एनसीडीसी दिल्ली सैंपल भेज रहे थे. तब 493 सैंपल में से 1 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी. संजय कुमार सिंह ने कहा कि इन 24 सैंपल के बाद फिर 96 सैंपल का दूसरा लॉट भेजा जाएगा. जिनोम सिक्वेंसिंग से ही पता चलेगा कि बिहार में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज कितने हैं.


बता दें कि बिहार में बेकाबू कोरोना की तीसरी लहर लगातार मरीजों की संख्या बढ़ा रही है. शनिवार को राज्य में आज एक बार फिर से बड़ी तादाद में नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. जिस प्रकार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है वह चिंताजनक हैं. राज्य में शनिवार को कुल 4526 नए कोरोना से संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है.