आरोपी को पकड़ने रांची गई बिहार पुलिस पर हमला, स्थानीय थाना ने बचाई जान

आरोपी को पकड़ने रांची गई बिहार पुलिस पर हमला, स्थानीय थाना ने बचाई जान

RANCHI/SIWAN : रांची में दहेज मामले में आरोपित एक युवक को गिरफ्तार करने गई बिहार पुलिस की टीम पर हमला किया गया है। स्थानीय लोगों ने पुलिस की जमकर पिटाई कर दी। यह घटना रांची के कांके थाना इलाके के मिलत कॉलोनी इलाके की बताई जा रही है। 


दरअसल, बिहार के सिवान पुलिस की एक टीम रांची के कांके थाना इलाके के मिलत कॉलोनी में सोमवार को दहेज मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी। सिवान पुलिस ने युवक को उसके घर से कुछ दूर पहले ही सड़क पर देख कर गाड़ी में जबरन बैठाने लगी। जिसके बाद लोगों द्वारा इसका विरोध शुरू कर दिया गया। इस दौरान इस धर-पकड़ के दौरान काफी हो-हल्ला हुआ। 


बताया जा रहा है कि, शोर सुनकर स्थानीय लोगों ने स्कॉर्पियो पर सवार तीनों पुलिसकर्मियों को पकड़ कर पिटाई कर दी और इसकी सूचना कांके थाना पुलिस को दी गई। जिसके बाद कांके थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई और इसके बाद युवक को गिरफ्तार करने आई सिवान पुलिस ने कांके पुलिस को अपना परिचय दिया। तब जाकर कांके पुलिस ने स्थानीय लोगों के समझाकर मामले को शांत कराया। 


इधर, इस पूरे मामले पर स्थानीय लोगों का कहना था कि सिवान की पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने आई है तो सिवान पुलिस को सबसे पहले लोकल थाना में इसकी सूचना देनी चाहिए थी। उसने बिना किसी को सुचना दिए राह चलते आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की इसलिए यह सब हुआ। मालूम हो कि, एक माह पहले भी रांची के धुर्वा इलाके में गश्ती के दौरान दारोगा और जवानों की स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी थी। साथ ही पुलिस की गाड़ी भी जलाने का प्रयास किया गया था।