आम जनता पार्टी राष्ट्रीय का प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन, विद्यापति चंद्रवंशी ने किया शंखनाद

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय का प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन, विद्यापति चंद्रवंशी ने किया शंखनाद

PATNA : आम जनता पार्टी राष्ट्रीय का प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन आज बोधगया में आयोजित किया गया. मगध प्रमंडल के कार्यकर्ताओं के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया था. सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने आज बिहार में जाति आधारित राजनीति के खिलाफ शंखनाद किया. उन्होंने कहा कि हमें जाति बंधन से ऊपर उठकर राजनीतिक सोच रखनी होगी और सही नेतृत्व से ही समस्याएं खत्म हो सकती हैं. बिहार में पलायन जैसी समस्या को विद्यापति ने सबसे बड़ी चुनौती बताया.


इस दौरान विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि यहां जाती के आधार पर काम हो रही है, जिससे लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि दरअसल जिस जाति में लोगों की संख्या जायदा होता है तो हमें ये मानने पर मजबूर किया जाता है कि वही लोग हमेशा राज करेंगे. बाकी लोग जिनमें काबिलियत भी है तो उन्हें जाति के आधार पर साइड कर दिया जाता है. इसके मद्देनज़र हमनें नै पार्टी का गठन किया और कहा कि इस पार्टी के ज़रिये हम जाति और धर्म से ऊपर उठकर समाज का कल्याण करेंगे.


हमारे देश और हमारे राज्य की स्थिति ऐसी है कि पिछड़ा और अतिपिछड़ा वर्ग के लोगों को हर चीज़ से साइड रखा जाता है. एक सामान्य जीवन जीने के लिए कम से कम 50 हज़ार रूपये इंसान की कमाई होनी चाहिए, लेकिन बिहार और देश की स्थिति बद से बदतर है. सरकार शिक्षा के नाम पर युवाओं और बच्चों को ठग रही है.