आज शाम होगी नीतीश कैबिनेट की बैठक, नौकरियों को लेकर लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले

आज शाम होगी नीतीश कैबिनेट की बैठक, नौकरियों को लेकर लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम कैबिनेट की बैठक करने वाले हैं। यह बैठक मुख्य सचिवालय के मंत्रिमंडल कक्ष में आयोजित की जाएगी। नीतीश कैबिनेट 3 सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है।


बता दें कि, इससे पहले नीतीश कैबिनेट की बैठक 13 अक्टूबर को बुलाई गई थी। जिसमें नीतीश सरकार ने 11 जिलों के 7841 गांव को सूखाग्रस्त घोषित किया थ। जिसको लेकर सभी सूखाग्रस्त इलाकों में आर्थिक मदद की राशि भी मुहैया करवाई गई। इसके बाद बिहार में दो विधानसभा सीटों हुए उपचुनाव और इसी महीने में आने वाले पर्व -  त्यौहार के कारण कैबिनेट की बैठक नहीं हुई। लेकिन, अब जाकर 3 सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक हो रही है।  उम्मीद जताई जा रही है कि इतने लंबे अंतराल के बाद आयोजित इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले सरकार ले सकती है। 


बताया जा रहा है कि, इस कैबिनेट बैठक में सरकार नई नियुक्तियों को लेकर भी फैसला ले सकती हैं। कैबिनेट की बैठक को लेकर संबंधित सभी विभागों को तैयारी करने की सूचना पहले ही दी गई है। मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में में 4:30 बजे से कैबिनेट की बैठक होगी। इससे पहले पिछली बार कैबिनेट की बैठक में नौकरियों को लेकर कई अहम फैसले लिए गए। इसके तहत राज्य में रोजगार के लिए 20 लाख विभिन्न पदों पर बहाली निकाली जाएगी। यह बिहार के युवाओं के लिए एक तोहफा है. इसके तहत हर स्तर के छात्रों को मौका मिलेगा। इसके अलावा कई विभागों में पदों के सृजन को लेकर फैसला लिया गया है। इसके तहत छह हजार 300 अमीन के पद सृजन के साथ कई और पद सृजित किए जाएंगे।