आज जारी हो सकता है CBSE 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

आज जारी हो सकता है CBSE 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

DESK: सीबीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज शाम जारी हो सकता है. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नही आई है. जानकारी के मुताबिक आज शाम CBSE यानि केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आने की संभावना है. यह टर्म 2 बोर्ड का परीक्षा परिणाम है. बता दें कि जिन स्टूडेंट्स ने क्लास 10th का एग्जाम दिया था, वो अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं. स्टूडेंट अपने एडमिट कार्ड पर दी हुई डिटेल्स को cbsc.in, cbse.gov.in, cbseacademic.nic.in पर जा कर अपनी रिजल्ट देख सकते हैं.



सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट तैयार कर कर लिया गया है और कापियों की जांच कर दी गयी हैं. हालांकि सीबीएसई ने अभी तक रिजल्ट के मामले में किसी भी प्रकार का अधिकारिक बयान नही दिया है. लेकिन आज शाम तक रिजल्ट जारी किए जाने की संभावना है. छात्रों के आकडे की बात करें तो सीबीएसई में एग्जाम देने वाले 20 लाख छात्र थे, जिन्हें अपनी रिजल्ट का बेसब्री से इंतज़ार है.



बता दें कि सीबीएसई बोर्ड के छात्रों को 10वीं पास करने के लिए 33% मार्क्स की जरूरत होती है. 10वीं के छात्र, छात्रा डिजिलॉकर और एसएमएस के माध्यम से अपनी रिजल्ट देख सकते है. इसके लिए सभी छात्र सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहें और समय-समय पर अपना रिजल्ट चेक करते रहें।