आज गया में बिहार 'सरकार' के CM नीतीश की समाधान यात्रा, सजधज कर तैयार दो गांव

आज गया में बिहार 'सरकार' के CM नीतीश की समाधान यात्रा, सजधज कर तैयार दो गांव

GAYA: मोक्ष और ज्ञान की भूमि गया में आज सुबह के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंच रहे हैं। वहीं, सीएम के आगमन को लेकर गया सजधज कर पूरी तरह से तैयार है। नीतीश कुमार के आगमन को लेकर विशेष रूप से बांके बाजार के बेला और बोधगया प्रखंड के इलारा गांव को सजाया गया है।


मालूम हो कि, बिहार का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं। सीएम नीतीश कुमार की 14 वीं यात्रा है। श्याम अपने इस यात्रा में उन जिलों का दौरा कर रहे हैं जहां इससे पहले की यात्रा में वह शामिल नहीं हो पाए हैं। नीतीश कुमार अपने इसी यात्रा में विशेष रूप से जीविका दीदी से  मिलकर ग्रामीण इलाकों में चल रही सरकारी योजनाओं की जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। इसके साथ ही सीएम कुछ नई चीजों का उद्घाटन और शिलान्यास भी कर रहे हैं।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधा गया जिले के बांके बाजार और बेला गांव में सुबह 11:00 बजे पहुंचेंगे। सीएम यहां बंजर भूमि में लगी लेमनग्रास फसल को देखने जाएंगे। उसके बाद हेलीकॉप्टर से गया एयरपोर्ट बार सीएम 12:30 बजे उतरेंगे। इसके बाद सीएम सड़क मार्ग से महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र बोधगया के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां 12:45 बजे से सीएम का जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम रखा गया है।


सीएम नीतीश कुमार दोपहर 1:30 बजे महाबोधी संस्कृतिक केंद्र बोधगया से निरीक्षण भवन बोधगया के लिए सड़क मार्ग द्वारा प्रस्थान करेंगे। इसके बाद दोपहर 2:20 बजे निरीक्षण भवन बोधगया से ग्राम पंचायत बिलाड़ा के लिए सीएम प्रस्थान करेंगे जहां से हम नीरा उत्पादक समूह द्वारा नीरा उत्पादन चक्र का जीवंत प्रदर्शनी और पंचायत सरकार भवन इलारा का उद्घटान करेंगे।


 इसके बाद वो 3.30 बजे महाबोधि सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे। यहां 3.45 बजे तक विभागीय समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 4.30 बजे महाबोधि सांस्कृतिक कार्यक्रम केंद्र से गया हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे।  इसके बाद शाम 4.45गया हवाई अड्डे से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे।


आपको बताते चलें कि गया जिले के बांके बाजार नक्सल प्रभावित क्षेत्र है नक्सल प्रभावित क्षेत्र और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है प्रखंड के बेला गांव और आसपास को हाई सिक्योरिटी जोन में रखा गया है। इस कार्यक्रम को लेकर मगध रेंज के आईजी छत्रनिल सिंह एवं गया के एसपी आशीष भारती खुद नजर बनाए हुए हैं।