आज बेगूसराय में सीएम नीतीश का समाज सुधार अभियान, जीविका दीदियों को करेंगे संबोधित

आज बेगूसराय में सीएम नीतीश का समाज सुधार अभियान, जीविका दीदियों को करेंगे संबोधित

PATNA: समाज सुधार अभियान के तहत शनिवार को बेगूसराय में सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान बेगूसराय में खगड़िया जिले की जीविका दीदियों से सीधा संवाद करेंगे. सभा के बाद दोनों जिलों के अधिकारियों के साथ शराबबंदी, दहेज प्रथा विरोध सहित सात अन्य सामाजिक मुद्दों पर समीक्षा बैठक करेंगे. सभा और समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव और डीजीपी समेत मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार और दोनों जिलों के प्रभारी मंत्री भी मौजूद रहेंगे. 


मुख्यमंत्री के आगमन को ले जनसभा स्थल पर तैयारी पूरी कर ली गई है. यहां हेलीपैड व पंडाल सहित अन्य व्यवस्था को भी अंतिम रूप दे दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर 12.00 बजे बेगूसराय आएंगे. मुख्यमंत्री की जनसभा में आमजनों के प्रवेश को वर्जित किया गया है. सभा में सिर्फ बेगूसराय एवं खगड़िया जिले की कुल एक हजार जीविका दीदियां शामिल होंगी. इसमें बेगूसराय जिले की आठ सौ एवं खगड़िया जिले की दो सौ जीविका दीदियां शामिल होंगी. जीविका दीदियों को सभा स्थल तक लाने के लिए संबंधित जिला प्रशासन द्वारा वाहन की व्यवस्था भी की गई है.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा के बाद समाहरणालय स्थित कारगिल विजय भवन में मद्य निषेध की समीक्षा बैठक होगी. समीक्षा विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक करेंगे. समीक्षा बैठक में बेगूसराय एवं खगड़िया जिले के डीएम, एसपी, डीएसपी आदि मौजूद रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक बैठक में शराब बरामदगी, धंधेबाजों की गिरफ्तारी, वाहन, भूमि व भवनों का राजसात समेत अन्य बिदुओं की समीक्षा की जाएगी.